योगी सरकार ने आईएएस, आईपीएस, पीसीएस, पीपीएस के ट्रांसफर पर लगाई रोक

by

Lucknow: उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना संकट के बढ़ते संक्रमण के मामले के बीच बड़ा फैसला लिया है. योगी सरकार ने प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादले पर रोक लगा दी है. योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में सरकारी अधिकारियों/कर्मचारियों के ट्रांसफर पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी है.

मंगलवार देर शाम उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने इस संबंध में आदेश जारी कर जानकारी दी. यूपी सरकार के आदेस के मुताबिक कोरोना महामारी के चलते 2020-21 में अग्रिम आदेशों तक उत्तर प्रदेश में आईएएस, आईपीएस, पीसीएस, पीपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर पर रोक लगा दी गई है. अधिकारियों के साथ-साथ कर्मचारियों के स्थानांतरण पर भी रोक जारी रहेगी.

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दी गई इस जानकारी में सभी विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के सेवानिवृत्ति, निधन, त्यागपत्र देने, सस्पेंड होने की स्थिति में खाली पदों के लिए नियुक्ति नहीं होगी , बल्कि उस पद को विभागीय स्तर पर ही भरा जाएगा. ये निर्देश अगले आदेश तक जारी रहेगा, हालांकि वेषश परिस्थिति में मुख्यमंत्री के निर्देश पर तबादले किए जा सकते हैं.

गौरतलब है कि लॉकडाउन के चलते ग्राम रोजगार सेवकों के बिगड़ते हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें राहत दी है. सीएम ने मंगलवार को खाते में उनके मानदेय की धनराशि ट्रांसफर की. सीएम ने डायरेक्ट बैंक ट्रान्सफर के तहत 225 करोड़ रुपए की धनराशि सीधे अकाउंट में ट्रांसफर की. साथ ही मुख्यामंत्री ने ग्राम सेवकों से अपील की कि वे लोग अपने अपने क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मुहैया करवाएं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.