Take a fresh look at your lifestyle.

हुंडई नई क्रेटा एसयूवी के डिजाइन का स्‍केच जारी

0 47

New Delhi: दक्षिण कोरियाई कंपनी हुंडई अपनी नई क्रेटा एसयूवी ला रही है. नई क्रेटा को भारतीय कार बाजार में पेश करने से पहले हुंडई ने इसके डिजाइन स्केच रिलीज किये हैं. सेकंड जेनरेशन क्रेटा को ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा.

हुंडई नई क्रेटा एसयूवी कैसा होगा

स्केच से पता लगता है कि सेकंड जेनरेशन क्रेटा नई डिजाइन लैंग्वेज के साथ आएगी. यह नए प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी और इसमें कई नए फीचर्स होंगे. हुंडई इंडिया ने जो डिजाइन स्केच रिलीज किये हैं, उनसे पता लगता है कि नई क्रेटा, आईएक्स25 मॉडल से मिलती-जुलती होगी.

हुंडई का आईएक्स25 मॉडल साल 2019 से ही चाइनीज मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है. क्रेटा एसयूवी के फ्रंट में हुंडई का सिग्नेचर कैस्केडिंग ग्रिल दिया गया है. नई क्रेटा में ऑल-न्यू स्प्लिट डिजाइन के साथ हेडलैंप्स दिए गए हैं. नई क्रेटा का टेल-गेट कहीं ज्यादा बेहतर और बोल्ड है.

हुंडई नई क्रेटा एसयूवी का लुक

कुल मिलाकर, वीइकल का लुक काफी एग्रेसिव है. हालांकि, यह देखने वाली बात होगी कि नई क्रेटा रिलीज किए डिजाइन स्केच से कितनी मेल खाती है. हुंडई की ऑरा रिलीज किए गए स्केच से काफी अलग सामने आई है.

हालांकि, हुंडई ने अभी अपनी नई क्रेटा के इंटीरियर डीटेल्स का खुलासा नहीं किया है. हालांकि, नई क्रेटा का इंटीरियर चीन में लॉन्च हो चुके मॉडल से काफी मिलता हो सकता है.

हुंडई नई क्रेटा एसयूवी के नए फीचर्स

चाइनीज मॉडल में डैशबोर्ड लेआउट बिलकुल नया है, इसमें वर्टिकल पोजिशन में 10.25 इंच की टचस्क्रीन दी गई है. नई क्रेटा में हुंडई के सभी मॉडर्न मॉडल्स जैसी स्टीयरिंग वील हो सकती है. स्टीयरिंग वील मल्टी-फंक्शन बटन के साथ 3-स्पोक डिजाइन में आ सकती है.

चीन में ड्राइवर को सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाता है. यह देखने वाली बात होगी कि हुंडई इसे भारत में ऑफर करती है या नहीं. 2020 क्रेटा, किआ सेल्टॉस के प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी और इसमें इसी लाइन-अप के इंजन आ सकते हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.