Hyderabad Election Results: रुझानों में बीजेपी को बहुमत, शाम तक आएंगे नतीजे

by

तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) और AIMIM के गढ़ में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का कमल खिलता दिख रहा है. हैदराबाद नगर निकाय चुनाव (Hyderabad Civic Polls) के लिए वोटों की गिनती चल रही है, जिसमें फिलहाल बीजेपी ने बढ़त बनाई हुई है. एक दिसंबर को हुए चुनाव में 74.67 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से केवल 34.50 लाख (46.55 प्रतिशत) मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.

आधिकारिक सूत्रों ने को बताया कि 30 स्थानों पर मतगणना केन्द्र बनाए गए हैं. 8,152 कर्मियों को मतगणना कार्य में तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि मतगणना की पूरी प्रक्रिया को प्रत्येक मतगणना केन्द्र में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों में कैद किया जाएगा. चुनाव में मतपत्रों का इस्तेमाल किया गया था, लिहाजा नतीजों के बारे में शाम या रात तक तस्वीर साफ हो पाएगी.

इसे भी पढ़े: मनरेगा मजदूर को भेजा 3.5 करोड़ जीएसटी पेमेंट का नोटिस

एक दिसंबर को हुआ था चुनाव

जीएचएमसी के 150 वार्डों के लिए एक दिसंबर को चुनाव हुआ था. मतगणना शुक्रवार को होगी. तेलंगाना राज्य निर्वाचन आयोग ने मतपत्र में भाकपा की जगह माकपा का चुनाव चिह्न पाए जाने के बाद वार्ड नंबर 26 के सभी 69 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान का आदेश दिया है.

आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार आरसी पुरम में सर्वाधिक 67.71 प्रतिशत मतदान हुआ तथा यूसुफगुडा में सबसे कम 32.99 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

इसे भी पढ़ें: 10वीं-12वीं बोर्ड के झारखंड टॉपर्स को दिया कैश रिवॉर्ड, सीएम बोले- विदेश में पढ़ाई करने वालों को सरकार करेगी सहयोग

1,122 उम्मीदवार मैदान में थे

सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस), विपक्षी भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबले वाले इस चुनाव में 1,122 उम्मीदवार मैदान में थे. केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता जी किशन रेड्डी ने कम मतदान प्रतिशत के लिए टीआरएस की निन्दा करते हुए मंगलवार को कहा था कि उसका सिर शर्म से झुक जाना चाहिए.

निकाय चुनाव में धुआंधार प्रचार हुआ और भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, स्मृति ईरानी और भाजयुमो अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या जैसे अपने नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए भेजकर अपनी पूरी ताकत झोंक दी.

इसे भी पढ़ें: रांची में कोविड-19 वैक्सीनेशन की तैयारी शुरू, सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों को प्रशासन ने दिए जरूरी निर्देश

टीआरएस ने भरा दम

टीआरएस के प्रचार अभियान की कमान पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष एवं नगर प्रशासन मंत्री केटी रामा राव के हाथों में रही. पार्टी अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भी एक जनसभा को संबोधित किया. असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई अकबरुद्दीन ने एआईएमआईएम के प्रचार अभियान का नेतृत्व किया. तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद उत्तम कुमार रेड्डी तथा अन्य वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस के लिए प्रचार किया.

1 thought on “Hyderabad Election Results: रुझानों में बीजेपी को बहुमत, शाम तक आएंगे नतीजे”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.