सैकड़ों युवाओं ने यूथ कांग्रेस की सदस्‍यता ली, मेहुल ने कहा- युवाओं के प्रेरणाश्रोत हैं राहुल गांधी

0
13
सैकड़ों युवाओं ने यूथ कांग्रेस की सदस्‍यता ली, मेहुल ने कहा- युवाओं के प्रेरणाश्रोत हैं राहुल गांधी
सैकड़ों युवाओं ने यूथ कांग्रेस की सदस्‍यता ली, मेहुल ने कहा- युवाओं के प्रेरणाश्रोत हैं राहुल गांधी

Ranchi: झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव मेहुल प्रसाद के नेतृत्व में राजधानी रांची के विभिन्न क्षेत्रों के युवा रैली की शक्ल में प्रदेश कांग्रेस भवन पहुंचकर युवा समागम कार्यक्रम में युवा कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. कोकर निवासी कुमार कौशल के साथ युवाओं का जनसैलाब कांग्रेस भवन पहुंचा.

युवा समागम में मुख्य अतिथि के तौर पर झारखंड के पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव, अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के संयोजक कुमार राजा, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आभा सिन्हा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुनील सहाय शामिल हुए.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव मेहुल प्रसाद ने कहा कि ये युवाओं के प्रेरणाश्रोत राहुल गांधी जी के भारत जोड़ो यात्रा का ही फल है कि आज सैकड़ों की संख्या में युवा आकर युथ कांग्रेस की सदस्यता ले रहे हैं.

उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा सिर्फ कांग्रेस पार्टी की नहींं, बल्कि पूरे देश की है. भारत जोड़ो यात्रा हर उस ताकत के खिलाफ है जो देश को तोड़ने और बेचने का काम कर रही है.आज देश में फैली मंहगाई और बेरीज़गारी लगातार देश की अर्थव्यवस्था को कमजोर कर रही है. देश के लोगो के बीच लगातार धार्मिक और जातीय आधार पर नफ़रत फैलाया जा रहा है. ताकि लोग बांटने की राजनीति में उलझे रहे और अपने मूलभूत अधिकार जैसे रोजी, रोटी,रोज़गार,स्वास्थ्य, कपड़ा, मकान की मांग ना करे.

भाजपा को राहुल गांधी मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं

पूर्व मंत्री योगेंद्र साव ने कहा कि संघर्ष करके ही युवा खुद को राजनीति में निखारने का कार्य कर सकते हैं आपके अधिकारों का हनन करने वाली भारतीय जलाओ पार्टी (भाजपा) को राहुल गांधी जी भारत जोड़ो यात्रा कर मुहतोड़ जवाब दे रहे हैं युवाओं की जिम्मेदारी है कि उनके इस संकल्प को जन जन तक पहुंचाने का कार्य करें.

राष्ट्रीय कांग्रेस संयोजक कुमार राजा ने कांग्रेस के द्वारा देश मे किये गए कार्यों को याद दिलाकर उनके अंदर जोश भर दिया.

पूर्व महिला कांग्रेस अध्यक्ष आभा सिन्हा ने अपने छात्र जीवन से लेकर अब तक के सफर से युवाओं को रूबरू करवाया.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुनील सहाय ने अंत मे युवाओं को एकजुट करने की बात कही और बूथ स्तर तक संगठन बनाने के लिए जोर दिया. सदस्यता लेने वालों में कुमार कौशल उर्फ गांधी बाबा, जयंत कुमार, सोफियान अख्तर, जय कुमार रॉय शामिल हैं.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार, युवा कांग्रेस महानगर अध्यक्ष जमील अख्तर, आर्ट एंड कल्चर डिपार्टमेंट के रांची अध्यक्ष अभिशान्त गौरव, रांची विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष गौरव सिंह, हटिया उपाध्यक्ष अंकित सिंह, पीयूष राज, दीपू तिवारी, राकेश सिंह, रोहित ठाकुर, मोहसिन अहमद, दीपक विश्वकर्मा, पीयूष यादव समेत सैकड़ों की संख्या में युवा उपस्थित थे.

Leave a Reply