Howdy Modi बोले तो ‘आप कैसे हैं मोदी जी’

Howdy Modi बोले तो ‘आप कैसे हैं मोदी जी’

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में टेक्सास के ह्यूस्टन सिटी में होंगे. ह्यूस्टन में वो हाउडी मोदी नाम के मेगा शो में हिस्सा लेंगे. यह पहला ऐसा कार्यक्रम है जिसमें अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भी हजारों की तादाद में आए भारतीय-अमेरकियों की भीड़ को संबोधित करेंगे.

हर तरफ हाउडी मोदी को लेकर चर्चा है. क्या आपको पता है कि आखिर हाउडी मोदी है क्या, क्यों हो रही इस पर इतनी चर्चा.

Howdy Modi प्रोग्राम पर पूरी दुनिया की नजरें हैं. यह प्रोग्राम खासकर पीएम मोदी (PM Modi) के लिए  ही आयोजित किया जा रहा है. Howdy Modi में अमेरिका में रहने वाले करीब 50 हजार से ज्यादा भारतीय हिस्सा लेने वाले हैं. इवेंट में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) भारतीय मूल के अमेरिकियों को संबोधित करेंगे.

ये है Howdy Modi का मतलब

दरअसल दक्षिण-पश्चिम अमेरिका में Howdy शब्द अभिवादन के लिए यूज होता है. यहां हाउडी मोदी का सही मतलब How do you do मोदी है. इस मेगा शो में राष्ट्रपति ट्रंप सहित अमेरिका के लोग प्रधानमंत्री मोदी से पूछेंगे कि आप कैसे हैं मोदी जी. इस कार्यक्रम को  लेकर सोशल मीडिया में भी लोगों में उत्साह दिख रहा है.

इसका मकसद दोनों देशों के अधिकारियों के बीच तनावपूर्ण व्यापार वार्ता और कश्मीर मामले को लेकर सरकार की आलोचना के बीच प्रधानमंत्री के प्रति अमेरिका का समर्थन दर्शाना है. बता दें कि दोनों देशों के अधिकारी ह्यूस्टन में पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात से पहले एक व्यापार समझौते को अंतिम रूप देने की कोशिश कर रहे हैं. ट्रंप ने शिकायत की थी कि भारत द्वारा अमेरिकी उत्पादों पर लगाए जाने वाले शुल्क ‘‘अब स्वीकार्य” नहीं हैं, जिसके बाद दोनों देशों के बीच व्यापारिक तनाव बढ़ गया है.

Read Also  India South Africa T20 रांची मैच के लिए टिकट दर 1100 से 10 हजार, जानिए टिकट खरीदने के जरूरी नियम

कौन है इस प्रोग्राम का आयोजक

Howdy Modi प्रोग्राम का आयोजन टेक्सास इंडिया फोरम कर रहा है. टेक्सास इंडिया फोरम एक गैर लाभकारी संगठन है जिसका काम भारत और अमेरिका के बीच सहयोग को बढ़ाना है. हाउडी मोदी प्रोग्राम 1,000 से अधिक वॉलिंटियर्स और 650 टेक्सास स्थित वेलकम पार्टनर ऑर्गनाइजेशन के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है.

कितने बजे शुरू होगा प्रोग्राम (Howdy Modi Timing)

प्रोग्राम सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक चलेगा. इस प्रोग्राम के लिए गेट सुबह 7:30 बजे से खुल जाएंगे और सुबह 10 बजे गेट बंद कर दिया जाएगा. ऐसे में जो लोग इस प्रोग्राम में शामिल होने वाले हैं उन्हें सुबह 10 बजे से पहले एंट्री करनी होगी. वहीं, भारतीय समयानुसार ये इवेंट शाम 7:30 बजे शुरू होगा और 10:30 बजे खत्म होगा.

इस साल तीसरी बार मिलेंगे पीएम मोदी और ट्रंप

पीएम मोदी और ट्रंप की यह इस साल तीसरी मुलाकात होगी. इससे पहले दोनों ने जापान में जून में जी20 शिखर सम्मेलन के इतर और फ्रांस में जुलाई में आयोजित जी7 शिखर सम्मेलन के इतर मुलाकात की थी. 

Read Also  India South Africa T20 रांची मैच के लिए टिकट दर 1100 से 10 हजार, जानिए टिकट खरीदने के जरूरी नियम

मिलेगा ये सम्मान

हाउडी मोदी मेगा शो के अलावा अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ग्लोबल पीसमेकर का सम्मान भी दिया जाएगा. ये सम्मान उन्हें स्वच्छता के क्षेत्र में चलाई गई योजना स्वच्छ भारत अभियान व अन्य के लिए दिया जाएगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
Adipurush में प्रभास बने श्रीराम, टीजर का मजाक उड़ा प्‍यार वाला राशिफल: 4 अक्‍टूबर 2022 रांची के TOP Selfie Pandal लव राशिफल: 3 अक्‍टूबर 2022 India की सबसे सस्‍ती EV Car