कोरोना संक्रमण के बीच कैसे मनाएं सेफ होली, प्रशासन ने जारी किये खास निर्देश

by

Ranchi: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेज हो चली है. रांची समेत पूरे झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्‍या बढ़ रही है. धारा 144 लागू है. इस बीच होली और शबे बरात का त्‍योहार है. इन त्‍योहारों को लेकर प्रशासन फिक्रमंद है और रांची जिला प्रशासन ने शांति समिति के साथ बैठक की है. इस बैठक के बाद जरूरी निर्देश जारी किये गए हैं.

रांची के उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र झा, उपविकास आयुक्त अनन्य मित्तल, अपर जिला दंडाधिकारी लोकेश मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी बुण्डू उत्कर्ष गुप्ता, सदर अनुमंडल पदाधिकारी रांची समीरा एस, ग्रामीण एसपी नौशाद आलम, सिटी एसपी सौरभ और विभिन्न शांति समिति के सदस्य उपस्थित हुए. बैठक में शांतिपूर्ण एवं भाईचारे के साथ आगामी त्यौहार मनाने की बात कही गयी.

Read Also  झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्‍या है गाइडलाइन

बैठक में विभिन्न शांति समिति के सदस्यों ने त्यौहार के मद्देनजर व्यवस्था को लेकर भी अपनी-अपनी बातें रखीं. जिस पर उपायुक्त एवं एसएसपी द्वारा व्यवस्था किये जाने की बात कही.

एसएमएस का पालन करें: उपायुक्त

शांति समिति की बैठक के दौरान संबोधित करते हुए उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि कोरोना एक बार फिर से अपना फन उठा रहा है ऐसे में आवश्यक है कि हम सावधानी बरतें. उन्होंने होलिका दहन, शबे बरात और होली में लोगों से यथासंभव घर में रहकर इबादत और होली मनाने की अपील की. उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचने के लिए एसएमएस यानी सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें. उपायुक्त ने कहा कि अपने पॉकेट में सैनिटाइजर जरुर रखें.

रांची वासियों का मिला भरपूर सहयोग: उपायुक्त

उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि कोरोना से जंग में पिछले एक साल में रांचीवासियों का भरपूर सहयोग मिला. त्यौहार के दौरान भी आप सभी के सहयोग से तैयारी को बल मिलेगा. भाईचारा और सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्यौहार मनायें और हमेशा की तरह मिसाल कायम करें.

Read Also  झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्‍या है गाइडलाइन

सोशल मीडिया पर अफवाहों से सावधान रहें: डीसी

त्योहार के दौरान सोशल मीडिया पर किसी तरह की अफवाह बचने की बात उपायुक्त ने कही. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर आधारहीन जानकारी मिलने पर सबसे पहले उसे वेरीफाई करें, मुझे या एसएसपी को मैसेज करें. सोशल मीडिया पर अफवाह को वहीं रोक दीजिये.

वरीय पुलिस अधीक्षक रांची सुरेन्द्र झा ने कहा कि महामारी हर किसी के लिए है, रांचीवासियों से गुजारिश है कि समझदारी से कोरोना संक्रमण से बचें, हाथ मिलाने, गले लगने की बजाए हम अपने दिल मिलाये. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करने से पहले सावधान रहें, साइबर सेल पूरी तरह से एक्टिव है. एसएसपी ने कहा कि मनचलों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी.

Read Also  झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्‍या है गाइडलाइन

वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शांति व्यवस्था बहाल करना हमारा ऑब्जेक्टिव है और इसमें आपका सहयोग अपेक्षित है. त्योहार के मद्देनजर पूरे जिले में तैयारी कर ली गई है. पूरे शहर की सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है, सर्विलांस के लिए ड्रोन कैमरे की भी मदद ली जाएगी. एसएसपी ने बताया कि त्यौहार के मद्देनजर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती की जायेगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.