दो साल में हेमंत सरकार कितने कदम चली, AJSU Party बखूबी इसे बताएगी: Sudesh Mahto

by

Ranchi: आजसू पार्टी (AJSU Party) के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो (Sudesh Mahto) ने कहा है कि किसी भी सरकार की नीति नीयत, कामकाज के तौर तरीके और चुनाव से पहले घोषणा पत्रों के जरिए जनता से किए वादे को परखने के लिए 2 साल कम नहीं होते. 2 साल में हेमंत सोरेन कितने कदम चली है और सरकार की मंशा क्या है, आजसू पार्टी जनता को यह बखूबी बताएगी.

 उक्त बातें आजसू पार्टी केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने आज हरमू, रांची स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित जिला प्रभारी, प्रशिक्षक तथा सभी अनुषंगी इकाइयों के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेशस्तरीय संयोजक के साथ बैठक में कही.

उन्होंने कहा कि 2 साल में हेमंत सरकार ने जनादेश का अपमान नहीं किया है वादे पूरे करने में सरकार लगातार पिछड़ रही है. इसके बाद भी झूठी घोषणाएं और वादे करने का सिलसिला थमा नहीं है निक तेवर रोजगार देने को लेकर सरकार की मंशा लगभग साफ हो चुकी है. युवा वर्ग में हताशा और निराशा के स्वर सुनाई पड़ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव टालकर राज्य सरकार पंचायती राज व्यवस्था की अहमियत खत्म कर रही है साथ ही नौकरशाही को मनमानी करने की छूट देने की राह तैयार कर रही है. इसकी वजह साफ है कि सरकार सत्ता का विकेंद्रीकरण नहीं करना चाहती. पंचायत चुनाव नहीं कराए जाने से निचले स्तर पर होने वाले विकास कार्यों पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है साथी सरकार को केंद्र से मिलने वाली राशि भी लटकी पड़ी हैं. राज्य में पंचायत चुनाव नहीं होने से झारखण्ड को करोड़ों रुपए का नुकसान भी हो रहा है. पंचायती राज व्यवस्था गांव के विकास की एक मजबूत कड़ी है और यह कड़ी कमजोर पड़ रही है.

मजबूती पर जोर

आजसू प्रमुख ने पार्टी की मजबूती पर जोर दिया और कहा कि जनता के सवालों को उठाना और जनता के बीच रहना मौजूदा समय की में जरूरत है. वार्ड गांव और पंचायत स्तर पर हमें मजबूत होना होगा, सक्रियता बढ़ानी होगी. हर गांव, हर मोहल्ले, हर वार्ड तक आजसू पार्टी की विचारधारा पहुंचे, हमें यह सुनिश्चित करना होगा.

बैठक में आजसू पार्टी के भावी कार्यक्रमों को लेकर केंद्रीय अध्यक्ष ने चर्चा की तथा पूर्व में आयोजित सभी कार्यक्रमों की समीक्षा की.

आजसू पार्टी के भावी कार्यक्रम

7 दिसंबर से पहले पंचायत स्तर तक चुने हुए पदाधिकारियों का प्रमंडलानुसार शपथ ग्रहण समारोह

बैठक के दौरान केंद्रीय अध्यक्ष ने सभी अनुषंगी इकाइयों के पदाधिकारियों से प्रदेशस्तरीय सम्मेलन की तैयारी करने का निर्देश दिया.

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि 7 दिसंबर से पहले पंचायत स्तर तक चुने हुए पदाधिकारियों का प्रमंडलानुसार शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा.

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग महासभा का राज्यस्तरीय सम्मेलन.

बैठक के दौरान अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग महासभा के राज्यस्तरीय सम्मेलन को लेकर विस्तृत चर्चा की गयी और सभी सम्बंधित पदाधिकारियों से इसे लेकर तैयारी करने का निर्देश दिया गया.

सभी प्रखण्डों में प्रशिक्षण कार्यक्रम पूर्ण करने का निर्देश

ज्ञात हो कि आजसू पार्टी राज्य के सभी 260 प्रखण्डों के कार्यकर्ताओं के लिए कार्यशाला का आयोजन कर रही है. बैठक के दौरान इस कार्यक्रम को जल्द ही सभी प्रखण्डों में पूर्ण करने का निर्णय लिया गया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.