केंद्रीय मंत्रिमंडल की रेस में झारखंड के कितने सांसद?

by

Ranchi: नरेंद्र मोदी 30 मई को लगातार दूसरी बार प्रधानमंदी पद की शपथ लेंगे. शाम 7:30 बजे होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में मोदी सरकार का मंत्रिमंडल भी शपथ लेगा. नये मंत्रिमंडल के स्वरुप पर दिल्‍ली में मंथन आरंभ शुरू भी हो चुका है.

झारखंड में भी पार्टी ने उम्मीद से बेहतर परिणाम दिया है. ऐसे में झारखंड से सांसद बने जयंत सिन्हा, सुदर्शन भगत, चंद्रप्रकाश चौधरी, सुनील सोरेन, अर्जुन मुंडा और अन्नपूर्णा देवी को मंत्री बनाये जाने की उम्‍मीद की रही है.

सबसे प्रखर दावेदारी दुमका से शिबू सोरेन को मात देकर संसद पहुंचे युवा सुनील सोरेन की है. राजद छोड़कर भाजपा में आकर रिकॉर्ड मतों से पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी को हरानेवाली अन्न्पूर्णा को भी रिवॉर्ड मिल सकता है.

Read Also  झारखंड में अब अपराध से जुड़े सुराग और सबूतों की ऑन द स्‍पॉट होगी जांच

साथ ही मोदी कैबिनेट में रह चुके लोहरदगा सांसद सुदर्शन भगत और हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा को केंद्रीय कैबिनेट में प्रमोशन मिल सकता है, क्योंकि इन्होने राज्य मंत्री पद का दायित्व बेहतर ढंग से निभाया है.

साथ ही केंद्रीय कैबिनेट में प्रदेश के कद्दावर नेता अर्जुन मुंडा को आदिवासी होने के नाते जगह मिल सकती है. अटल सरकार में अर्जुन केंद्रीय मंत्रीमंडल में अपना दायित्‍व निभा चुके हैं.

मंत्री पद से इस्तीफा देंगे चंद्रप्रकाश

राज्य के जल संसाधन एवं पेयजल स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने लोकसभा चुनाव में गिरिडीह संसदीय सीट से एनडीए-आजसू पार्टी प्रत्याशी के रूप में चुनाव में शानदार सफलता हासिल की है. इसके बाद अब वे जल्द ही राज्य के कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

Read Also  झारखंड में अब अपराध से जुड़े सुराग और सबूतों की ऑन द स्‍पॉट होगी जांच

सीपी चौधरी आजसू  के पहले सांसद हैं. माना जा रहा है कि उन्हें केंद्र में राज्य मंत्री के रुप में स्थान मिल सकता है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.