Honda की तीन नई इलेक्ट्रिक बाइक Honda Dax, Honda Cub और Honda Zoomer

1
23
Honda की तीन नई इलेक्ट्रिक बाइक Honda Dax, Honda Cub और Honda Zoomer
Honda की तीन नई इलेक्ट्रिक बाइक Honda Dax, Honda Cub और Honda Zoomer

Honda Global ने इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स में अपनी तीन नई इलेक्ट्रिक बाइक्स (EB) को पेश किए हैं. इन इलेक्ट्रिक बाइक्स को कंपनी ने चीन में पेश किया है जो कि गैस आधारित बाइक्स का ही दूसरा इलेक्ट्रिक वर्जन हैं. इन्हें Dax, Cub, और Zoomer के नए इलेक्ट्रिक वर्जन के रूप में लॉन्च किया गया है. ये इलेक्ट्रिक टू व्हीलर खासतौर पर युवाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किए गए हैं. कंपनी ने इनमें क्या क्या फीचर्स दिए हैं, इस पर एक नजर डाल लेते हैं. 

जापानी ऑटोमोबाइल मेकर Honda ने EV सेग्मेंट में नए टू-व्हीलर्स को पेश किया है. Honda Dax, Honda Cub, और Honda Zoomer का ही ये इलेक्ट्रिक टूव्हीलर वर्जन हैं. ये पहले गैस आधारित बाइक्स थीं, जिनका अब इलेक्ट्रिक वर्जन पेश किया गया है.

कंपनी ने इन नए ई-व्हीकल्स को इलेक्ट्रिक बाइक (EB) की कैटिगरी में रखा है. जिसकी जानकारी कंपनी ने अपनी ग्लोबल अधिकारिक वेबसाइट पर भी दी है. इनके बारे में कंपनी ने बहुत अधिक टेक्निकल डिटेल्स नहीं दिए हैं जिसमें इनकी बैटरी, पावर और रेंज शामिल है. जल्द ही यह जानकारी उपलब्ध करवाए जाने की संभावना है. 

इन बाइक्स में काफी लुभावना और खूबसूरत डिजाइन दिया गया है. चूंकि इन्हें इलेक्ट्रिक बाइक (EB) की श्रेणी में रखा गया है इसलिए इनकी स्पीड को 25 किलोमीटर प्रति घंटा तक ही सीमित रखा गया है. डिजाइन और फीचर्स के बारे में बताते हुए कंपनी ने कहा है कि इनका डिजाइन और खूबियां जेनरेशन Z को ध्यान में रखकर दिए गए हैं. यानि आधुनिक युग के युवाओं के लिए इन्हें खासतौर पर डिजाइन किया गया है. 

Honda ने अभी तक इनकी कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है. लेकिन कहा जा रहा है कि इन इलेक्ट्रिक बाइक्स की कीमत काफी अग्रेसिव रहने वाली है. EB श्रेणी के व्हीकल होने के कारण इनके लिए किसी तरह के लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसलिए ऐसे यूजर जो कम उम्र के कारण ड्राइवर लाइसेंस नहीं पा सकते हैं, वे भी इनको इस्तेमाल में ले सकते हैं. ग्लोबल लेवल पर इनकी उपलब्धता के बारे में भी कंपनी की ओर से कोई जानकारी अभी तक नहीं दी गई है

1 टिप्पणी

Leave a Reply