होंडा ने वापस मंगाई बिकी हुई 2 लाख 68 हजार कारें

by

New Delhi: होंडा बड़ी कंपनियों में गिनी जाती है, जो आए दिन गाड़ियों की लॉन्चिंग करती रहती है. होंडा की गाड़ियों को बाजार में ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिलता है. होंडा मोटर कंपनी बड़ी संख्या में अपने वीकल्ज को वापस बुला रही है. कंपनी सेफ्टी से जुड़ी खामियों के चलते इन कारों को वापस बुला रही है. कंपनी 1.79 मिलियन वीकल्ज को वापस बुला रही है.

यहां से सबसे ज्यादा रिकॉल की गई

इस कड़ी में कंपनी ने सबसे ज्यादा वीकल्ज यूएस से रिकॉल किए गए. कंपनी ने 1.4 मिलियन वीकल्ज यूएस से रिकॉल की गई. कंपनी ने बताया कि एक रिकॉल में 268,000 यूनिट्स 2002-2006 होंडा सीआरवी शामिल हैं. इन कारों में पावर विंडो मास्टर स्विच में खामी थी. कंपनी ने बताया कि इस वजह से अभी तक कोई इंजरी की रिपोर्ट नहीं की गई, हालांकि आग से जुड़ी 16 रिपोर्ट्स सामने आई.

ये कारें भी हुई रिकॉल

कंपनी ने 735,000 यूनिट्स यूएस Accord 2018-2020 को भी रिकॉल किया गया है. Accord Hybrid 2019-2020 की भी कुछ यूनिट्स रिकॉल की गई हैं. इसके बॉडी कंट्रोल मॉड्यूल सॉफ्टवेयर को अपडेट किया जाएगा. इसके अलावा होंडा सिविक हाइब्रिड, Honda Fit, Honda Acura ILX की यूनिट्स भी रिकॉल की गई हैं.

होंडा भारत में भी ऑटोमोबाइल ब्रैंड के तौर पर काफी पॉप्युलर है. कंपनी का ऐक्टिवा स्कूटर भारत में सबसे पॉप्युलर टू वीलर्स में से एक है. हाल ही में इस स्कूटर ने भारतीय बाजार में 20 साल पूरे किए. इस मौके पर कंपनी ने भारत में होंडा एक्टिवा Anniversary एडिशन लॉन्च किया था.

होंडा एक्टिवा के इस खास एडिशन को भारत में 66,816 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है. होंडा ने एक्टिवा के स्टैंडर्ड और डीलक्स दोनों वेरियंट का एनिवर्सरी एडिशन लॉन्च किया है. होंडा एक्टिवा एनिवर्सरी एडिशन के डीलक्स वेरियंट को भारत में 68,316 रुपये (एक्स शोरूम गुरुग्राम) में लॉन्च किया गया है.

Categories Car

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.