Take a fresh look at your lifestyle.

हेमंत सोरेन ने रघुवर दास के खिलाफ केस वापस लिया

0 1

Ranchi: झारखंड के अगले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा दिल दिखाते हुए गुरुवार को रघुवर दास के खिलाफ केस वापस ले लिया है. इस मामले में जामताड़ा जिले की मिहिजाम पुलिस रघुवर दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर चुकी थी.

कहा, लड़ाई-झगड़े से केवल नुकसान होता है, सकारात्मक सोच के साथ काम करेंगे

गुरुवार को हेमंत सोरेन ने कहा कि हम इस मामले को आगे नहीं ले जाएंगे. लड़ाई-झगड़े से केवल नुकसान होता है. चुनाव के दौरान जो हुआ वो समय खत्म हो गया. हेमंत ने कहा कि हमलोग द्वेष भाव से काम नहीं करते हैं. सकारात्मक सोच के साथ चलते हैं और काम करते हैं. अब राज्य को दिशा देने का वक्त आ गया है. इसमें केवल मेरी ही भूमिका नहीं होगी. मैं तो सिर्फ माध्यम हूं. इसमें पक्ष-विपक्ष दोनों की बहुत बड़ी भूमिका होगी.

क्या है पूरा मामला

इसी महीने के 18 दिसंबर को तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण की आखिरी चुनावी सभा को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने हेमंत सोरेन के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद 19 दिसंबर को ही हेमंत सोरेन ने दुमका के एसटी-एससी थाने में रघुवर दास के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी.

आरोप लगाया था कि रघुवर ने मिहिजाम में एक चुनावी सभा के दौरान उनके नाम और जातिसूचक उपनाम को लेकर अपशब्दों का इस्तेमाल किया. इससे उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है. जामताड़ा के एसपी अंशुमन कुमार ने शिकायत मिलने के बाद एसडीपीओ से जांच कराई. इसके बाद 25 दिसंबर को मिहिजाम पुलिस ने रघुवर दास के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द कहने पर केस दर्ज किया था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.