Impact: इंतजार खत्म, बिमला मुंडा समेत अन्‍य खिलाड़ियों को सीएम हेमंत सोरेन देंगे नियुक्ति पत्र

by

Ranchi: झारखंड के खिलाड़ियों के लिए सुकुन भरी खबर है. सीधी नियुक्ति के लिए एक लंबे समय से आंदोलन कर रहे मेडल विजेता प्‍लेयर को नियुक्ति पत्र मिलने जा रहा है. इन खिलाड़ियों में बिमला मुंडा का नाम भी शामिल है, जो परिवार की तंगी की मजबूरी में हडिया बेचती थी. सरिता तिर्की दिहाड़ी मजदूरी करती थी. इंटरनेशनल मेडल विजेता प्‍लेयर्स की मजबूरियों को लोकल खबर ने प्रमुखता से दिखाया था. तब मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने बिमला मुंडा समेत अन्‍य खिलाड़ियों का नाम लेते हुए 30 दिनों के भीतर नियुक्ति पत्र देने का ऐलान किया था.

सीधी नियुक्ति के लिए चयनित सभी खिलाड़ियों को फोन करके सूचना दे दिया गया है. सभी को 17 मार्च की सुबह 10 बजे से पहले प्रोजेक्‍ट भवन बुलाया गया है. जानकारी के अनुसार सीधी नियुक्ति प्रक्रिया में चयनित खिलाड़ियों को सीएम हेमंत सोरेन के हाथों ज्वाइनिंग लेटर प्रोजेक्ट भवन में दिया जायेगा.

39 खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति दी जानी है. फिलहाल C कैटेगरी में शामिल 36 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा. शेष 3 खिलाड़ियों के लिए बाद में पहल की जायेगी. उन तीनों के लिए B ग्रेड की नौकरी दिये जाने के संबंध में कुछ कोरम फाइनल किया जाना है. फिलहाल खेल विभाग के स्तर से 36 खिलाड़ियों को फोन करके प्रोजेक्ट भवन आने को कहा गया है.

गृह विभाग में सेवा देंगे खिलाड़ी

खबरों में कहा जा रहा है कि अधिकांश खिलाड़ियों को राज्य सरकार के स्तर से गृह विभाग में नौकरी दी जा रही है. तकरीबन सभी खिलाड़ी बतौर कांस्टेबल पुलिस विभाग में योगदान देंगे. इक्के दुक्के खिलाड़ियों को शिक्षा विभाग, खेल या अन्य विभागों में ही नौकरी दी जा सकती है. इसके अलावे 3 खिलाड़ियों को पुलिस विभाग में या अन्यत्र ग्रेड-2 की नौकरी दिये जाने का प्रयास है. इनके लिए अभी प्रक्रिया बाकी है.

गौरतलब है कि खेल विभाग ने 40 खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति के तहत फाइनल कर रखा था. इसमें से एक बिरसी मुंडू को रांची में डीएसओ कार्यालय में नौकरी दी जा चुकी है. बाकी 39 खिलाड़ियों में 3 को नियमानुसार उनकी योग्यता को देखते हुए क्लास-2 में नौकरी दी जानी है. इसमें रितेश आनंद (एथलेटिक्स), मधुमिता कुमारी और भाग्यमती चानू (दोनों तीरंदाज) शामिल हैं.

खिलाड़ियों की सूची

खिलाड़ीखेलकैटेगरी
लखी मंडलतीरंदाजी
मनीषा सिंहताईक्वांडो
वासिउल हसनहैंडबॉल
कुमारी प्रियंकावुशु
इंदु मुंडावुशु
विप्लव कुमार झावुशु
अर्पणा कुमारीकराटे
जयलक्ष्मी कुमारीतीरंदाजी
कविता कुमारीलॉनबॉल
नविन कुमार रामसाइक्लिंग
देवानंद बास्केकराटे
सीमा कुमारी सिन्हाकराटे
तुलसी हेंब्रमतीरंदाजी
राहुल मिंजवुशु
ज्योति कुमारीवुशु
दीपक बहादुर तितुंगवुशु
राम कुमार भट्टसाइकिलिंग
आलोक लकड़ालॉनबॉल
मो अबुतालिब अंसारीलॉनबॉल
राजीव कुमार साहूलॉनबॉल
नूतन मंजू मिंजलॉनबॉल
परवीन अख्तरताइक्वांडो
प्रीती कुमारीताइक्वांडो
विमला मुंडाकराटे
फनी भूषण प्रसादताइक्वांडो
रीना कुमारीतीरंदाजी
सुमनलता मुर्मूतीरंदाजी
सुकमती पूर्तितीरंदाजी
संगीता खलखोबॉक्सिंग
फरजाना खानलॉनबॉल
सरिता तिर्कीलॉनबॉल
लखन हांसदासाइक्लिंग
दिनेश कुमारलॉनबॉल
लवली चौबेलॉनबॉल
कृष्णा खलखोलॉनबॉल
एम विजय कुमारकराटे

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.