हेमंत सोरेन ने 8 दिसंबर के भारत बंद को समर्थन का ऐलान किया

by

Ranchi: झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने किसानों द्वारा आहूत 8 दिसंबर को भारत बंद का समर्थन करने का ऐलान किया है. मुख्‍यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश के आन-बान-शान हैं हमारे मेहनती किसान. देश के मालिक को मजदूर बनाने के केंद्र सरकार के षडयंत्र के खिलाफ झारखंड में भी भी होगा उलगुलान.

हेमंत सोरेन ने कहा है कि किसान अन्‍नदाताओं के पक्ष में झारखंड मुक्ति मोर्चा परिवार 8 दिसंबर को भारत बंद का पूर्ण समर्थन करता है.

इसे भी पढ़ें: भारत बंद का बढ़ा समर्थन, कांग्रेस, टीआरएस के बाद आप भी मैदान में, विजेंदर ‘खेल रत्न’ लौटाने को तैयार

कई विपक्षी दलों ने केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों द्वारा आठ दिसम्बर को बुलाये गये ‘भारत बंद’को अपना समर्थन देने की घोषणा की और आंदोलनकारी किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन करने की बात कही है.

Read Also  किसानों का हक दिलाने के लिये किसान मोर्चा संघर्ष तेज करें: दीपक प्रकाश

बता दें कि किसान पिछले 10 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं. इस बीच, सरकार और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच शनिवार को पांचवें दौर की बातचीत भी बेनतीजा रहने के बाद अखिल भारतीय किसान संघ के अध्यक्ष प्रेम सिंह भंगू ने कहा, ‘आठ दिसंबर को जोरदार तरीके से भारत बंद होगा.’

जगह-जगह प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

कांग्रेस समेत राष्ट्रीय जनता दल, तृणमूल कांग्रेस और वाम दलों के अलावा कई केंद्रीय मजदूर संगठनों ने किसानों के ‘भारत बंद’के आह्वान को समर्थन देने का निर्णय लिया है. केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों द्वारा आठ दिसंबर को आहूत ‘भारत बंद’को कांग्रेस ने रविवार को पूरा समर्थन जताया और घोषणा की कि इस दिन वह किसानों की मांगों के समर्थन में सभी जिला एवं राज्य मुख्यालयों में प्रदर्शन करेगी.

Read Also  अबुआ राज में आदिवासी बच्चियां सुरक्षित नहीं: आरती कुजूर

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.