Take a fresh look at your lifestyle.

हेमंत सोरेन ने जारी किया वीडियो मैसेज, रघुवर सरकार को कहा- अहंकारी, अज्ञानी, लुटेरा

0 33

Ranchi: झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्‍यक्ष हेमंत सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी की मौजूदा रघुवर सरकार पर हमला करते हुए एक वीडियो मैसेज जारी किया है. करीब 4 मिनट के इस वीडियो में हेमंत सोरेन ने रघुवर सरकार को अहंकारी, अज्ञानी और लूटेरा कहा है.

इस वीडियो में हेमंत सोरेन ने कहा है कि आज झारखंड एक गंभीर संकट की ओर बढ़ रहा है. कारखाने बंद पड़े हैं. नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है. 5 लाख सरकारी पदें आज रिक्‍त पड़ी हुई हैं. 19 लाख युवा बेरोजगार हैं. सरकारी पैसों का बंदरबांट अखबारों और मीडिया के माध्‍यम से हो रही है और युवाओं को सरकार रोजगार नहीं दे रही है.

इसे भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा चुनाव: हेमंत सोरेन की साख पर संकट

हेमंत सोरेन ने कहा कि आज झारखंड की आर्थिक और सामाजिक संस्‍कृति पर हमला बोला जा रहा है. अपने अधिकारी और जल, जंगल, जमीन की लड़ाने लड़ने वालों पर पुलिस लाठियां बरसा रही है. बहू-बेटियों पर झारखंड पुलिस लाठी गोली चला रही है. उनके कपड़े फाड़े जा रहे हैं.

उन्‍होंने अपने वीडियो संदेश में कहा है कि मौजूदा अहंकारी, अज्ञानी, बेइमान सरकार 16 हजार स्‍कूलों को बंद कर अनगिनत शराब के ठेके खोल कर हजारों करोड़ का घोटाला मुख्‍यमंत्री ने किया. आज की सरकार मुफ्त सिलेंडर, मुफ्त ईलाज के नाम पर लोगों से पैसे वसूल रही है.

हेमंत ने कहा कि आज बिना घूस दिए कोई काम नहीं होता है. प्रखंड कार्यालय से जिला मुख्‍यालय तक आज घूसखोरी चरम सीमा पर है. आज यहां नगिनत घोटाले हो रहे हैं. चाहे वह कंबल घोटाल हो या टेंडर घोटाला हो, आवास घोटाला हो या कौशल विकास घोटाला हो या फिर मोमेंटम झारखंड के नाम पर करोड़ों रुपये का घोटाला हो. ऐसे में मुख्‍यमंत्री कहते हैं कि अपनी डिग्रियां जला दो. रोजगार नहीं मिलेगा.

आज आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, किसान, मजदूर इन्‍हें अपना अधिकार नहीं मिल रहा है. इनके अधिकार लूटे जा रहे हैं. इसके बदले इन्‍हें लाठी-गोलियों से पुरस्‍कृत किया जा रहा है. आज गांव से लेकर शहर तक हाहाकार मचा हुआ है.

हेमंत सोरेन ने यह वीडियो संदेश झारखंड मुक्ति मोर्चा के 19 अक्‍टूबर को आयोजित रैली के लिए बनाया है. इस वीडियो को उन्‍होंने अपने फेसबुक पेज पर पोस्‍ट किया है. उनका यह वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. महज चार घंटे में करीब 600 लोगों ने शेयर किया है और 400 लोग कमेंट किये हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.