हेमंत सोरेन दुमका में बोले- बड़े पैमाने पर नौकरियां देने जा रही है सरकार

by

Dumka: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के दुमका यात्रा का आज तीसरा दिन है. सिदो कान्हो मुर्मू इंडोर स्टेडियम में मुख्यमंत्री सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत लाभुकों के बीच परिसंपतियों का वितरण किया. यहां मुख्‍यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया. इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री रांची के लिए दुमका एयरपोर्ट रवाना हुए.

वहां पहुचं कर उन्होंने दुमका प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लिए सुशिला देवी और लखी देवी को आवास आवंटन किया. सीएम ने शहर विकास के लिए नगर विकास विभाग की ओर से नगर पार्षद को 1 करोड़ रुपए का आवंटन किया गया. 

दुमका पहुंचकर CM हेमंत सोरेन ने कहा कि लॉकडाउन के कारण एक समय देश ठप हो गया था. लॉकडाउन की वजह से कई फैक्ट्रियां बंद हो गई. छोटे उद्योगों के लिए यह कोरोना बहुत बड़ा झटका रहा. मजदूर के लिए यह ऐसी मार पड़ी है कि कब उभरेंगे पता तक नहीं.

उन्होंने कहा कि झारखंड कोरोना से अछूता नहीं रहा है. कोरोना झारखंड के लिए बहुत बड़ी चुनौती है. बेबस मजदूर किसी तरह अपने घर पहुंचे. यह ऐसी भयावह दृश्य रही जो हमने अपने कार्य में नहीं देखी. सीएम ने कहा कि आज हम जहां थे वही खड़े हो गए इस कोरोना के वजह से इस महामारी में काफी सतर्कता के साथ कई योजना प्रारंभ किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए तीन-तीन योजनाएं मनरेगा के तहत प्रारंभ किया. अनलॉक प्रक्रिया में कई योजनाओं को प्रारंभ करने की योजना बनाई है. 

उन्होंने कहा कि 140 करोड़ रुपया परिसंपत्तियां बांटी गई. नियुक्ति पत्र भी रोजगार के लिए दिए गए. जेपीएससी और एसएससी की समीक्षा कर रहे हैं. बड़े पैमाने में रोजगार निकालने की तैयारी सरकार कर रही है. 

उन्होंने कहा कि आज सांकेतिक रूप से राज्य को गति देने के लिए राज्य से बाहर निकला हूं. आपसे निवेदन है कि कोरोना वायरस को लेकर अभी कोई इलाज संभव नहीं है. एहतियात से ही बचे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.