22.5 करोड़ रुपए के इंजेक्शन से बचेगी पलामू की बेटी की जान, पिता ने लगाई सरकार से मदद की गुहार

by

Puja Bharti

Ranchi: हाल के दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्‍ट्र की पांच माह की बेटी तारा कामत की 22.5 करोड़ रुपये की इंजेक्‍शन के लिए मदद करके चर्चा में रहे. इसी तरह के मदद की जरूरत अब पलामू की एक 14 माह की बेटी को भी है. सृष्टि रानी को एसएमऐ टाइप बन (स्‍पाइनल मस्‍कुलर एट्राफी) ग्रसित है. उसे बचान के लिए भी स्विटजरलैंड के नोर्वाटिस कंपनी की जोल्‍जेंसमा इंजेक्‍शन की जरूरत है. जिसकी जीएसटी समेत कुल कीमत 22.5 करोड़ रुपये है.

सृष्टि के पिता सतीश कुमार रवि ने अपनी मासूम बेटी की जान बचाने के लिए पूरे देश से मदद की गुहार लगाई है. पिता छत्तीसगढ़ के दीपका खदान में ओवरमैन के पद पर कार्यरत हैं। पलामू के पाटन प्रखंड की सिक्‍की गुर्द गांव निवासी सतीश कुमार रवि की बेटी सृष्टि का इलाज बिलासपुर के अपोलो अस्‍पताल में हो रहा है. उसकी हालत गंभीर है और वह अभी वेंटीलेटर पर है.

सतीश ने बताया कि 22 करोड़ का जुगाड़ करना उनके लिए संभव नहीं है. इंपैक्‍ट गुरू नाम के वेबसाइट के जरिए 14 दिनों में 394 लोगों ने 3 लाख 81 हजार 506 रुपये जुटाए हैं. बेबसाइट में 16 करोड़ रुपये फंड जुटाने का लक्ष्‍य तय किया गया है. इसके मुकाबलेअब तक की जमा रकम एक फीसदी भी नहीं है.

इधर सृष्टि के इलाज के लिए सहायता के लिए रांची की एक संस्‍था माही केयर फाउंडेशन मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करेगी. संस्‍था के निदेशक आशीष कुमार दीक्षित ने कहा है कि जिस तरह महाराष्‍ट्र के बच्‍ची के लिए सरकार के स्‍तर पर हुआ और उसकी जान बची, उसी तरह सृष्टि के इलाज के लिए भी सरकारी मदद के बिना संभव नहीं है.

Read Also  झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्‍या है गाइडलाइन

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.