मध्‍य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी

Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में रविवार को घने बादल छाए हुए हैं, वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी और तटीय ओडिशा में कम दवाब का क्षेत्र बनने के कारण राज्य में बारिश का दौर जारी है. वहीं कम दवाब के क्षेत्र का असर राज्य के पश्चिमी और उत्तर-पश्चिमी हिस्से में बढ़ने की संभावना बनी हुई है.

बड़ी बात

  • 24 घंटे के भीतर भारी बारिश की चेतावनी
  • मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
  • बंगाल की खाड़ी और तटीय ओडिशा में कम दबाव का क्षेत्र

मध्‍य प्रदेश के इन शहरों के लिए खास चेतावनी

रविवार को राज्य के कई हिस्सों में घने बादल छाए हुए हैं और बौछारें पड़ रही हैं. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में भोपाल, श्योपुर कलां, शिवपुरी, अशोकनगर, गुना, रायसेन, खंडवा, बैतूल, होशंगाबाद, उज्जैन, रतलाम, खरगोन आदि स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

तापमान में गिरावट

राज्य में बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई है. रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री , इंदौर का 21.8 डिग्री, ग्वालियर का 23.3 डिग्री और जबलपुर का 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 24.3 डिग्री, इंदौर का 27.7 डिग्री, ग्वालियर का 32.7 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का 29.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था.

मध्‍य प्रदेश में बाढ़ का खतरा जारी

मध्यप्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नदी नालों में उफान आ गया है. करीब एक दर्जन बड़े बांधों के लबालब होने के बाद अतिरिक्त पानी की निकासी करने से कुछ स्थानों पर बाढ़ के हालात बने हुए हैं. इसी बीच आज भी 0मौसम विभाग ने कई स्थानों पर बारिश की आशंका जाहिर की है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.