मेदांता हॉस्पिटल रांची के हेल्‍थ वर्कर्स ने किया कार्य बहिष्कार

by

Ranchi: रांची के मेदांता हॉस्पिटल में स्वास्थ्य कर्मियों ने मंगलवार सुबह से ही कार्य बहिष्कार कर दिया. मेदांता के एक कर्मचारी के परिजन की मौत के बाद अस्पताल के कई विभागों के कर्मचारियों ने हंगामा शुरू कर दिया.

मेदांता अस्‍पताल रांची के कर्मचारियों का आरोप है कि वे जिस अस्पताल में काम करते हैं जरूरत पड़ने पर वहीं उनके कर्मचारी को बेड नहीं मिलता है. जिसके कारण सोमवार देर रात एक कर्मचारी के परिजन की मौत हो गई. कई की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

मेदांता हॉस्पिटल रांची कर्मी के परिजन की मौत

अस्पताल के कर्मचारियों ने कहा कि इस हमारी में भी हम लोग अपने घर परिवार को छोड़कर दिन-रात लोगों की जान बचाने में लगे हुए हैं. हमारे परिजनों के संक्रमित होने के बाद भी उन्हें अस्पताल में जगह नहीं मिल रही है. जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा है. हमारे अस्पताल के एक कर्मी के परिजन की मौत भी हो गई है. अस्पताल प्रबंधन का अपने कर्मचारियों के प्रति रवैया ठीक नहीं है.

Read Also  Father's Day 2021: एक पिता का संघर्ष जिन्होंने दिव्यांग बेटे के लिए आविष्कार तक कर दिया

बेड बेचने की आजादी किसी को नहीं

इधर मेदांता हॉस्पिटल रांची के मेडिकल डायरेक्टर डॉ मुख्तार ने कहा कि आरोप बेबुनियाद है. अभी भी ICU हाउसकिपिंग के कर्मचारी के भाई का इलाज चल रहा है. नर्स की परिजन का इलाज चल रहा है. हर जरूरतमंद के साथ अस्पताल खड़ा है. हम इलाज करेंगे, लेकिन इस आपदा की घड़ी को अवसर में बदलने की इजाजत किसी को नहीं देंगे. हर मरीज को यहां बेड डॉक्टर के सलाह पर ही दी जाएगी. बेड बेचने की आजादी किसी को नहीं दी जाएगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.