सड़क निर्माण में लगी कंपनी के मुंशी का अपहरण, 15 लाख की मांगी फिरौती

by

#RANCHI : नामकुम थाना क्षेत्र के हड़ाप पंचायत के सपारोम में सड़क निर्माण कार्य में लगी संतोष कंस्ट्रक्शन के मुंशी आकाश उरांव का अपहरण करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना मंगलवार देर रात की है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार आकाश अपनी स्कूटी पर अपने सहकर्मी यशंवत के साथ काम खत्म कर लौट रहा था. इसी दौरान सपारोम व कोचड़ो के बीच पुल के समीप छिपकर बैठे चार अपराधियों ने दोनों को रुकवाया. इसके बाद हथियार के बल दोनों को अपने कब्जे में ले लिया.

चारों अपराधी हथियार से लैश थे, जिसके बाद तीन अपराधी आकाश को स्कूटी समेत पहाड़ की ओर ले गये. एक अपराधी यशवंत के पास रुका रहा. इसी दौरान यशंवत मौके से भागने लगा. इस क्रम में दोनों के बीच हाथापाई भी हुई जिसमें अपराधी की पिस्तौल खुल गई और गोली नीचे गिर गई. इसके बाद घायल यशवंत से हल्ला किया तो कई ग्रामीण मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों को देखकर अपराधी वहां से भाग गया. आकाश को कब्जे में लेने के बाद उसके मोबाईल से फोन कर परिजनों को अपहरण की बात बतायी गयी है.

रिहाई के लिए अपराधियों ने 15 लाख रुपये की मांग आकाश के भाई प्रकाश उरांव के अलावे साइट इंचार्ज को भी फोन कर फिरौती की मांग की. अपहरणकर्ताओं ने दोबरा फोन कर 12 लाख रुपये की मांग की है. इधर मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अपहृत आकाश की तलाश के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. डीएसपी अमित कच्छप ने बताया कि मुंशी के सकुशल बरामदगी के लिए छापेमारी जारी है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.