BBC प्रोग्राम के दौरान PM Modi की मां के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #BoycottBBC

by

British Broadcasting Coorporation (BBC) भारत में अंग्रेजों का न्यूज़ नेटवर्क है. जो कि पूर्णतः लेफ्टिस्ट विचारधारा से प्रेरित है. पिछले कुछ सालों में, खासकर 2014 के बाद BBC लगातार भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कैंपेन चलाने के आरोप BBC पर लगते रहे हैं. विश्लेषण के नाम पर भारत के प्रधानमंत्री मोदी को अल्पसंख्यकों के खिलाफ बताना, ब्रिटिश हित की खातिर दुनिया भर में भारत की गलत छवि पेश करने के आरोप BBC पर लगते रहे हैं, लेकिन इस बार तो BBC के रेडियो प्रोग्राम में हद हो गई. इससे पूरा भारत अपमानित महसूस कर रहा है.

Read Also  महाराष्‍ट्र के पूर्व मंत्री और बड़े कारोबारी ने रची थी हेमंत सरकार गिराने की साजिश!

कृषि कानून पर प्रोग्राम के दौरान PM Modi की माँ के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग

BBC के कृषि कानूनों पर डिबेट के दौरान एक दर्शक ने भारत के प्रधानमंत्री मोदी की माँ को गाली दी. लेकिन पत्रकारिता की गरिमा उस वक्त तार-तार हो गई, जब BBC ने उस अभद्र भाषा (गाली) को on-air कर दिया.

BBC की हरकत पर देश भर में उबाल

वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया ने अपने ट्वीट में लिखा-” BBC द्वारा ऑन एयर माननीय प्रधानमंत्री @narendramodi की माँ को गाली दिए जाने का प्रसारण करना अक्षम्य अपराध है. BBC ने परोक्ष रूप से स्त्री अस्मिता को गाली दी है. यह नीचता की हद है. भारत की गरिमा को शर्मसार करने का यह वाक़या माफ़ी से परे है.करारा जवाब मिलना चाहिए BBC को.#BoycottBBC

Read Also  हेमंत सरकार गिराने की साजिश में शामिल कांग्रेसी विधायकों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया की बाढ़

BBC की हरकत पर सोवल मीडिया में प्रतिक्रियाओं की बाढ़ सी आ गई है. BoycottBBC ट्विटर पर टॉप ट्रेंड कर रहा है. वहीं कुछ लोग चीन की तरह भारत में भी BBC पर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं. BBC ने समाचार लिखे जाने तक न तो भारत सरकार से, न ही भारत की जनता से माफी मांगी है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.