Hardik Pandya ने टीम इंडिया और कोहली को दिया झटका, कहा- दूसरे ऑलराउंडर ढूंढ़ लो

by

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने साफ कर दिया है कि वे तभी गेंदबाजी करेंगे जब सही समय होगा. उन्होंने टीम से दूसरे ऑलराउंडर्स को भी तैयार करने की अपील की. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सिडनी (Sydney) में खेले गए पहले वनडे में हार्दिक की गेंदबाजी की भारत को काफी कमी खली. पिछले साल पीठ में चोट के बाद से हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. अभी वे अपने एक्शन पर काम कर रहे हैं लेकिन बॉलिंग से दूर हैं. आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए भी उन्होंने पूरे सीजन गेंदबाजी से दूरी बरती थी. हार्दिक के गेंदबाजी न करने से टीम इंडिया के बैलेंस पर बुरा असर पड़ा है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले वनडे में हार के बाद इस को कबूल भी किया.

सही समय आने पर करेंगे बॉलिंग

हार्दिक सिडनी वनडे में 76 गेंद में 90 रन की पारी खेली लेकिन टीम को 66 रन की हार से नहीं बचा सके. मैच के बाद उन्होंने कहा, मैं अपनी गेंदबाजी पर काम कर रहा हूं. मैं सही समय होने पर ही गेंद डालूंगा.

हार्दिक का मानना है कि जब वे गेंदबाजी करें तो अच्छे प्रदर्शन के लिए जरूरी स्पीड से गेंद डालें जिससे कि टीम की मदद हो. उन्होंने कहा, मैं गेंदबाजी में 100 फीसदी क्षमता हासिल करना चाहता हूं. मैं उस स्पीड पर गेंद फेंकना चाहता हूं जिसकी जरूरत इंटरनेशनल लेवल पर होती है.

टी20 वर्ल्ड कप के बारे में सोच रहे हैं हार्दिक

भारत को अभी अगला बड़ा टूर्नामेंट 10 महीने बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के रूप में खेलने है. पंड्या ने संकेत दिए कि वह बड़े लक्ष्यों और टूर्नामेंट को सोचकर गेंदबाजी शुरू करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अभी आगे के बारे में सोचा रहा है. अभी टी20 वर्ल्ड कप और दूसरे अहम टूर्नामेंट के बारे में सोचा जा रहा है. यहां पर उनकी गेंदबाजी की ज्यादा जरूरत होगी.

टीम को दूसरे ऑलराउंडर तलाशने की जरूरत

हार्दिक ने साफ कर दिया कि भारत को गेंदबाजी में छठे विकल्प के लिए दूसरे ऑलराउंड ऑप्शन पर भी काम करने की जरूरत है, क्योंकि वनडे टीम के बैलेंस के लिए यह जरूरी है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हमें ऐसे खिलाड़ी को ढूंढ़ना होगा जो भारत के लिए खेल चुका हो और उसे तैयार करना होगा. साथ ही उसके खेलने का रास्ता भी ढूंढ़ना होगा. पांच गेंदबाजों के साथ खेलना हमेशा मुश्किल होता है क्योंकि अगर किसी का दिन बुरा रहा तो फिर उसकी जगह भरने वाला कोई नहीं होता है.

जब हार्दिक ने दूसरे ऑलराउंडर्स के विकल्पों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मस्ती करते हुए अपने बड़े भाई क्रुणाल का नाम लिया. उन्होंने चयनकर्ताओं से क्रुणाल को चुनने की अपील की. उन्होंने कहा, हो सकता है कि जो भी लोग उपलब्ध है उन्हें चुना जाए. या फिर हमें केवल पंड्या परिवार में ही देखना चाहिए.

‘पिता बनने के बाद बदली जिंदगी’

हार्दिक का कहना है कि पिता बनने के बाद वे पहले से ज्यादा शांत हुए हैं. अब वे जिंदगी को अलग तरह से देखते हैं और परिवार को लेकर उनका नजरिया भी बदला है. बता दें कि सितंबर में वे पिता बने थे. इसके बाद से वे घर से दूर हैं. पहले आईपीएल 2020 और ऑस्ट्रेलिया दौरे के चलते वे बेटे से दोबारा मिल नहीं पाएं हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद जब वे घर जाएंगे तो उनके बेटा चार महीने का हो जाएगा.

Categories Cricket

1 thought on “Hardik Pandya ने टीम इंडिया और कोहली को दिया झटका, कहा- दूसरे ऑलराउंडर ढूंढ़ लो”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.