Take a fresh look at your lifestyle.

Happy Raksha Bandhan: सबसे खास होती हैं भाई-बहन के बीच की ये बातें

0 23

Happy Raksha Bandhan: भाई-बहन का रिश्ता (Brother and Sister Relationship) सबसे अलग और खास होता है. भाई-बहने के रिश्ते के जैसा कोई और नहीं. ऐसे ही रक्षाबंधन (Raksha Bandhan Date and Time) का त्यौहार इस साल 2019 में 15 अगस्त को मनाया जा रहा है.  लेकिन इस रिश्ते की कुछ ऐसी बातें होती हैं जो सिर्फ भाई-बहन ही समझ सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी ही बातें जो सिर्फ भाई और बहन ही समझ सकते हैं.

आपस में कितना भी लड़ें, कोई और लड़ के देखे 

भाई-बहन आपस में कितना भी लड़-झगड़ लें, लेकिन अगर कोई दूसरा उनमें से किसी एक को भी कुछ बोले तो दूसरा उसे बचाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

पिगी बैंक

पॉकेट मनी को लेकर भाई-बहन के बीच में तकरार भी होती होगी. लेकिन दोनों में से किसी की पॉकेट मनी पहले खत्म हो गई है उसे मम्मी-पापा से मांगने में भी झिझक महसूस हो रही है, तो ऐसे में भाई-बहन ही एक-दूसरे की मदद करते हैं.

जब एक हो जाते हैं भाई-बहन

स्कूल में किसी से लड़ाई हो जाए तो सबसे पहले इस बात का ही डर रहता है कि अगर घर पर शिकायत पहुंच गई तो क्या होगा. ऐसे में भाई-बहन ही एक-दूसरे का सहारा बनते हैं. लड़ाई-झगड़े के मामले में मम्मी-पापा की डांट से बचने के लिए भाई-बहन एक-दूसरे के साथ हो जाते हैं.

ब्लैकमेलिंग

शरारत करने की बात आए तो फिर ब्लैकमेलिंग भी चालू हो जाती है. अगर भाई चोरी-छुपे घर में कोई शरारत कर रहा है और उसमें बहन को शामिल नहीं किया तो समझो उसकी शामत आ ही गई. इसके लिए बहन कैसे-कैसे ब्लैकमेल करती है, ये भाइयों से बेहतर कौन समझ सकता है. हालांकि हर प्रॉब्लम से बचाने में भी बहन मदद करती है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.