रांची में पहले की तरह खुलेंगे किराना दुकान, इन बातों की नहीं करें अनदेखी

by

Ranchi: नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए रांची जिले में लॉक डाउन जारी है. लोगों को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बाधित न हो इसके लिए रांची जिला प्रशासन की ओर से व्यवस्था भी की गयी है. लॉक डाउन के दौरान ऐसी सूचना मिल रही थी कि ज्यादातर किराना दुकान नहीं खुल रहे हैं, जिससे लोगों को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में परेशानी हो रही है.

इसे भी पढ़ें: जिला प्रशासन ने किया खाने के पैकेट का वितरण

खास बातें

  • सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करेंगे सभी दुकानदार
  • ग्राहकों के बीच होनी चाहिए एक मीटर की दूरी
  • खुदरा दुकानदारों के लिए आवश्यक खाद्य वस्तुओं की थोक बिक्री हेतु कृषि बाजार पंडरा की दुकानें रहेंगी खुली
  • थोक सामान नहीं मिलने पर खुदरा दुकानदार 7992249036 पर करें कॉल

लोगों के द्वारा मिल रही ऐसी शिकायतों के देखते हुए किराना दुकानदारों को लॉकडाउन के दौरान दुकानें पहले की तरह खुले रखने का निदेश दिया है. उप समाहर्ता प्रभारी, जिला गोपनीय शाखा, रांची ने बताया कि दुकानें पहले की तरह खुली रहेंगी.

सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से करें अनुपालन

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के दौरान दुकानदार और ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से अनुपालन करेंगे. दुकान में पहुंचने वाले ग्राहकों के बीच एक मीटर की दूरी होनी चाहिए ताकि संक्रमण का खतरा कम हो.

इसे भी पढ़ें: टाटा स्‍काई रिचार्ज के लिए CM से मांगी महिला ने मदद

खुदरा दुकानदारों के लिए आवश्यक खाद्य वस्तुओं की आपूर्ति कृषि बाजार, पंडरा द्वारा नहीं किये जाने संबंधित शिकायतों पर उन्होंने कहा कि कृषि उत्पादन बाजार समिति, पंडरा द्वारा निश्चित रुप से खाद्य सामग्री उपलब्ध करायी जा रही है. अगर खुदरा दुकानदारों को थोक सामान मिलने में किसी तरह की समस्या आती है तो दुकानदार मोबाइल नंबर 7992249036 पर कॉल कर सकते हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.