बिहार चुनाव: महागठबंधन का संकल्प पत्र में 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा

by

Patna: तेजस्वी यादव ने महागठबंधन का संकल्प पत्र जारी कर दिया है. इस मौके पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, शक्तिसिन्ह गोहिल सहित अन्य नेता मौजूद रहे. कॉन्फ्रेंस में तेजस्वी बोले, आज बहुत ही खास दिन है. हम 10 लाख लोगों को रोजगार देंगे.

महागठबंधन का संकल्प पत्र में वादे

तेजस्‍वी ने महागठबंधन का संकल्प पत्र के बारे में बताते हुए कहा- यदि जनता मौका देती है तो पहली कैबिनेट में पहले दस्तखत नौकरियों को लेकर करेंगे.  कलश स्थापना के साथ हमने संकल्प लिया. हमारा प्रण संकल्प बदलाव का है. समान काम करने वालों को समान वेतन देंगे. हम पलायन को रोकेंगे. एयरपोर्ट से लेकर वर्ल्ड क्लास सुविधा देंगे. किसानों का कर्ज माफ करेंगे. हम बिजली की हर समस्या को दूर करेंगे.

नीतीश कुमार पर तेजस्‍वी का हमला

उन्होंने नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है. नीतीश कुमार पिछले 15 वर्षों से राज्य में शासन कर रहे हैं लेकिन इसे अब तक विशेष राज्य की श्रेणी नहीं मिल पाई है. यहां डोनाल्ड ट्रंप आकर समझौते नहीं करेंगे.

कांग्रेस ने तेजस्‍वी के नेतृत्‍व पर जताया भरोसा

कॉन्फ्रेंस में रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, ‘ये चुनाव नई दशा बनाम दुर्दशा का चुनाव है, ये चुनाव नया रास्ता और नया आसमान बनाम हिंदू-मुसलमान का चुनाव है, ये चुनाव नए तेज बनाम फेल तजुर्बे की दुहाई का चुनाव है, ये चुनाव खुद्दारी और तरक्की बनाम बंटवारा और नफरत का चुनाव है. 

अगर हम तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सरकार बनाते हैं तो हम तीन कृषि विरोधी कानूनों को समाप्त करने के लिए पहले विधानसभा सत्र में एक विधेयक पारित करेंगे.’

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.