Google India में Online Security को करेगा और भी मजबूत

by

New Delhi: गूगल (Google India) ने बुधवार को घोषणा की कि नए कार्यक्रमों पहलों के साथ भारत में ऑनलाइन सिक्‍यूरिटी (Online Security) के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को तेज करेगा.

वर्चुअल गूगल फॉर इंडिया इवेंट (Virtual Google for India) में घोषित इन निवेशों में भारत में अपने भरोसे सुरक्षा टीमों में संसाधनों का विस्तार 8 क्षेत्रीय भाषाओं में एक नए बड़े गूगल सुरक्षा केंद्र (google security center) का शुभारंभ, बच्चों के लिए ऑनलाइन सुरक्षा पर केंद्रित यूजर्स शिक्षा कार्यक्रम शामिल हैं.

गूगल की ओर से कहा गया कि जैसा कि हम एक अरब से अधिक भारतीयों के लिए इंटरनेट को सहायक बनाने में निवेश करना जारी रखते हैं, हम अपने उपयोगकर्ताओं के विश्वास को किसी भी चीज से अधिक महत्व देते हैं. हम दुनिया के सबसे उन्नत सुरक्षा बुनियादी ढांचे का उपयोग करके हर दिन अपने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं.

गूगल इंडिया के कंट्री मैनेजर वाइस प्रेसिडेंट संजय गुप्ता ने एक बयान में कहा, उनके डेटा को अत्यंत जिम्मेदारी के साथ, उन्हें अपने डेटा पर पूरा नियंत्रण देना है.

उन्‍होंने कहा कि भारत में बच्चों के लिए वैश्विक बी इंटरनेट विस्मयकारी कार्यक्रम शुरू करने के अलावा, गूगल आठ भारतीय भाषाओं में लोकप्रिय कॉमिक बुक पात्रों के माध्यम से महत्वपूर्ण इंटरनेट सुरक्षा पाठों को जोड़ने के लिए भारतीय कॉमिक बुक प्रकाशक अमर चित्र कथा के साथ भी साझेदारी करेगा.

साल के अंत तक हिंदी, मराठी, मलयालम, कन्नड़ तेलुगु में बंगाली, तमिल गुजराती में नए विस्तारित सुरक्षा केंद्र का शुभारंभ, डिजिटल के महत्व पर गूगल के यूजर्स को शिक्षित सशक्त बनाने के लिए समर्पित एकल गंतव्य के रूप में काम करेगा. डेटा सुरक्षा, गोपनीयता नियंत्रण ऑनलाइन सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषयों को कवर करने वाली सुरक्षा.

बच्चों, परिवारों शिक्षकों को ऑनलाइन सुरक्षित रहने के बारे में सीखने में मदद करने के लिए डिजिटल सुरक्षा विशेषज्ञों द्वारा डिजाइन तैयार की गई,बी इंटरनेट विस्मयकारी टूलकिट में इंटरलैंड नामक एकश्य, इंटरैक्टिव अनुभव शामिल है, जहां बच्चे ऑनलाइन सुरक्षा के मूल सिद्धांतों को सीख सकते हैं मजेदार, चुनौतीपूर्ण खेलों की एक श्रृंखला में भाग ले सकते हैं.

Categories Google

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.