Take a fresh look at your lifestyle.

Google के Bad Ads: हर मिनट ब्लॉक किए 5000 से ज्यादा विज्ञापन, 2019 में 2.7 अरब एड को हटाया

0 12

New Delhi: गूगल (Google) ने सोमवार को कहा कि उसने 2019 में कुल 2.7 अरब ‘बुरे विज्ञापनों’ को ब्लॉक किया और हटाया है. यह आंकड़ा प्रति मिनट 5,000 से अधिक है. इसके साथ ही कंपनी ने गुमराह करने वाले विज्ञापनों से उपयोगकर्ताओं को बचाने के प्रयासों के तहत 10 लाख से अधिक विज्ञापनदाताओं को नियमों का उल्लंघन करने के लिए निलंबित किया. कंपनी ने यह भी पाया कि कोविड-19 महामारी के दौरान फेस मास्क जैसे भारी मांग वाले उत्पादों के फर्जी विज्ञापनों में काफी तेजी से उछाल दर्ज किया गया है.

कंपनी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि हमारे प्लेटफार्मों पर विज्ञापनों की सत्यनिष्ठा को बनाए रखने के लिए, जैसा कि हम कोविड-19 महामारी के दौरान कर रहे हैं, हम अपने नियमों का उल्लंघन करने वाले और दुर्भावनापूर्ण तत्वों को रोकने के लिए हर दिन काम करते हैं. हमारे हजारों लोग उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं.

गूगल के उपाध्यक्ष (उत्पाद प्रबंधन विज्ञापन गोपनीयता एवं सुरक्षा) स्कॉट स्पेंसर के लिखे इस पोस्ट में कहा गया कि 2019 में 2.7 अरब विज्ञापनों को ब्लॉक किया गया और हटाया गया.

कंपनी की तरफ से बताया गया कि हमने नियमों के उल्लंघन के लिए लगभग 10 लाख विज्ञापनदाता खातों को भी निलंबित कर दिया है. प्रकाशक की बात करें तो, हमने 12 लाख खातों को खत्म कर दिया और 2.1 करोड़ से अधिक वेब पृष्ठों से विज्ञापनों को हटा दिया.

गूगल ने कहा कि कोविड-19 महामारी की शुरुआत से ही कंपनी इस संकट का लाभ लेने की कोशिश करने वाले विज्ञापनों से उपयोगकर्ताओं को बचाने के लिए विज्ञापनों की बारीकी से निगरानी कर रही है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.