अच्छी है नारंगी रंग की जर्सी लेकिन हमारा रंग हमेशा नीला रहेगा: विराट कोहली

अच्छी है नारंगी रंग की जर्सी लेकिन हमारा रंग हमेशा नीला रहेगा: विराट कोहली

London: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आज टीम के लिए नारंगी-नीली रंग की इस नई जर्सी का आधिकारिक तौर पर अनावरण किया है. इसके साथ ही विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी समेत टीम के बाकी सदस्यों ने पहली बार नारंगी रंग की जर्सी में अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी की हैं.

भारतीय टीम रविवार को बर्मिंघम में विश्व कप क्रिकेट की मेजबान टीम इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच में यह जर्सी पहनेगी. कप्तान कोहली टीम के लिए डिजाइन की गई नारंगी रंग की इस जर्सी से काफी प्रभावित हैं. खबरों के मुताबिक उन्होंने कहा कि बदलाव के लिये और मौके के लिये यह बहुत ही अच्छी किट है.

आईसीसी के घरेलू और विदेश में खेलने के नियम के अनुसार भारतीय टीम को विश्व कप के लिए अलग रंग की दूसरी जर्सी की जरूरत थी और इसीलिए टीम की किट में यह बदलाव किया गया है. जब किसी टीम की मेजबान टीम की जर्सी के रंग से मिलती-जुलती जर्सी होती है नियम अनुसार उसे दूसरी जर्सी पहननी पड़ती है.

इस नई नारंगी-नीली जर्सी को लेकर कोहली ने पत्रकारों से कहा है, ‘एक मैच के लिए यह ठीक है. मुझे नहीं लगता कि हम इसे स्थाई रूप से इस्तेमाल करेंगे क्योंकि नीला हमेशा हमारा रंग रहा है और हमें इसे पहनकर गर्व महसूस होता है.’

वहीं जब कोहली को इस जर्सी को दस में से अंक देने को कहा गया तो उन्होंने इसे आठ अंक दिए और कहा कि इसमें रंगों का तालमेल उन्हें काफी पसंद आया है.

कुछ दिनों पहले जब यह खबर आई थी कि भारतीय टीम नारंगी रंग की जर्सी के साथ इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलेगी तब देश में इसको लेकर राजनीतिक बहस छिड़ गई थी. विपक्ष क कई दलों ने सरकार पर भगवाकरण करने का आरोप तक लगाया. सोशल साइट पर भी प्रतिक्रियाओं का दौर चला. हालांकि भारतीय महिला फुटबाल टीम ने हाल में एएफसी कप टूर्नामेंट में केसरिया रंग की किट इस्तेमाल की थी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
रांची के TOP Selfie Pandal लव राशिफल: 3 अक्‍टूबर 2022 India की सबसे सस्‍ती EV Car लव राशिफल: 2 अक्‍टूबर 2022 नोट पर गांधीजी कब से?