गोड्डा : मवेशी चोरी के आरोप में दो को पीट-पीट कर मार डाला

by

चोरी कर 13 भैंस ले जाने का आरोप, ग्रामीणों ने पकड़ा

#GODDA : गोड्डा जिले के पोड़ैयाहाट प्रखंड स्थित देवडांड़ थाना क्षेत्र में ग्रामीणों ने 13 भैसों को लेकर जा रहे दो कथित मवेशी चोर को पीट-पीट कर मार डाला. घटना बुधवार सुबह करीब नौ बजे बनकट्टी गांव के जंगल के पास की है. मृतकों की पहचान चरकू अंसारी व मुर्तजा अंसारी के रूप में हुई है. दोनों साहेबगंज के बांझी तलझारी गांव के रहनेवाले थे.

ग्रामीणों ने खदेड़ कर पकड़ा : बताया जाता है कि मंगलवार रात डुल्लू गांव के ग्राम प्रधान के भाई मुंशी मुर्मू के घर से 13 भैंसा की चोरी हो गयी थी. बुधवार सुबह छह बजे ग्रामीणों के साथ मुंशी मुर्मू मवेशी की तलाश में निकले. गांव  से करीब चार किलोमीटर दूर बहियार के पास पांच लोगों को 13 भैस ले जाते देखा. इसके बाद डुल्लू गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने दिन के नौ बजे बनकट्टी  गांव के जंगल के पास पांचों को खदेड़ कर घेर लिया. इनमें तीन भैस छोड़ कर भाग गये. जबकि चरकू अंसारी व मुर्तजा अंसारी को ग्रामीणों ने पकड़ लिया.

Read Also  आजसू संकल्प दिवस के रूप में मनाएगी पार्टी की स्थापना दिवस, 2600 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य

हाथ बांध कर की पिटाई : आक्रोशित ग्रामीण चरकू अंसारी व मुर्तजा अंसारी को बनकट्टी जंगल में ले गये. वहां हाथ बांध कर दोनों की जम कर पिटाई की. लाठी- डंडे से पीटा. इससे दोनों की मौत हो गयी. ग्रामीणों ने सभी 13 भैंसों को भी जब्त कर लिया. सूचना मिलने पर दलबल के साथ गोड्डा एसडीओ नमन प्रियेश लकड़ा, एसडीपीओ अभिषेक कुमार व अन्य पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

ग्रामीणों ने की मुर्तजा व चरकू अंसारी की हत्या, ग्राम प्रधान मंुशी मुर्मू समेत चार अरेस्ट

पुलिस ने मामले में मुंशी मुर्मू,  कालेश्वर सोरेन, किशन राय, जोहान किस्कू को गिरफ्तार कर लिया गया है. मुंशी मुर्मू ने संलिप्तता स्वीकार की है. देवडांड़  थाने में पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है

Read Also  Father's Day 2021: एक पिता का संघर्ष जिन्होंने दिव्यांग बेटे के लिए आविष्कार तक कर दिया

ग्रामीणों ने दोनों को बनकट्टी गांव से पीटते हुए डुल्लू गांव तक लाया 

चरकू अंसारी व मुर्तजा अंसारी को ग्रामीणों ने बनकट्टी गांव से पिटाई करते हुए डुल्लू  गांव तक ले आये, जहां दोनों की मौत हो गयी. जानकारी मिलने के बाद एसपी  राजीव रंजन सिंह के निर्देश पर एसडीपीओ, इंस्पेक्टर आैर बड़ी संख्या में  पुलिस बल को डुल्लू गांव भेजा गया. विधि व्यवस्था को देखते हुए एसडीओ नमन  प्रियेश लकड़ा भी गांव पहुंचे.

बनकट्टी के जंगल में डुल्लू गांव के ग्रामीणों ने चोरी के मामले में  संलिप्त दो आरोपियों को खदेड़ कर पकड़ा. तीन अन्य भागने में सफल  रहे.  इन दो लोगों को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला. चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी को  लेकर पुलिस छापेमारी कर रही है. -राजीव रंजन सिंह, एसपी गोड्डा

Read Also  करे योग रहे निरोग : रवि जयसवाल

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.