Take a fresh look at your lifestyle.

वेलेंटाइन डे पर राशि के अनुसार दें गिफ्ट, नहीं होगा ब्रेकअप

0 79

Ranchi: वैलेंटाइन डे पर प्यार करने वाले युगल अपने रिश्ते को और भी गहरा बनाने के लिए एक-दूसरे को प्यारभरा गिफ्ट देते हैं. इस दिन को लेकर कपल्स की अपनी प्लानिंग शुरू हो गई होगी.आप अगर राशि के अनुसार अपने पार्टनर को गिफ्ट देना चाहते हैं, तो आप नीचे लिखे उपायों को आजमा सकते हैं. अगर आप इन बातों का खयाल रखेंगे तो आपका ब्रेकअप नहीं होगा. प्‍यार गहरा होगा. रिलेशनशिप टूटेगा नहीं.

Contents

वैलेंटाइन डे मेष राशि के लिए गिफ्ट (Valentine Day Gift For Aries)

मेष राशि के लोगों के लिए इस साल वेलेंटाइन डे कोई खास उत्साह लेकर नहीं आने वाला है. इस वेलेंटाइन डे पर मेष राशि का अपने पार्टनर के साथ झगड़ा हो सकता है. कोशिश करें इस दिन गलतफहमियों को अपने बीच न आने दें.

लाल, ऑरेंज, सिंदूरी रंग के चित्र वाले ग्रीटिंग कार्ड तथा भेंट की वस्तुएं तथा इन्हीं रंगों के मिले-जुले पुष्पों के गुलदस्ते भेंट में दें तथा साथी से मिलने जाने से पहले गणेशजी या हनुमानजी का इन्हीं रंगों के फूलों से पूजन करें

वैलेंटाइन डे वृषभ राशि के लिए गिफ्ट (Valentine Day Gift For Taurus)

वृषभ राशि के जातकों को इस दिन अपने साथी से बहस करना भारी पड़ सकता है. कोशिश करें किसी बहस में न पड़ें और साथी के मन की इच्छा जानने की कोशिश करें.

सफेद रंग या अन्य हल्के रंगों के मिले-जुले रंगों वाले कार्ड तथा इन्हीं रंगों के पुष्पों के गुलदस्ते भेंट करें तथा मुलाकात से पहले माता सरस्वती का पूजन इन्हीं रंगों के पुष्पों से करें.

वैलेंटाइन डे मिथुन राशि के लिए गिफ्ट (Valentine Day Gift For Gemini)

इस वेलेंटाइन डे आपका प्‍यार आपसे रूठ सकता है. इस दिन कोई तीसरा व्‍यक्ति आप दोनों के प्यार भरे जीवन में घुसने की कोशिश करेगा.

हरियाली वाले चित्रित कार्ड तथा हरे पुष्प, जो हरी पत्तियों से घिरे हों, वे गुलदस्ते भेंट में दें तथा सुबह सबसे पहले माता शाकम्भरी का पूजन इन्हीं रंगों के पुष्पों से करें.

वैलेंटाइन डे कर्क राशि के लिए गिफ्ट (Valentine Day Gift For Cancer)

अगर इस राशि के लोग प्यार भरे इस दिन को खास बनाने के लिए लॉग ड्राइव प्लान कर रहे हैं तो दोबारा विचार कर लें. ज्‍यादा मौज-मस्‍ती आपको भारी पड़ सकती है.

श्वेत रंग के चित्र वाले कार्ड तथा श्वेत क्रीम रंग के पुष्पों वाले गुलदस्ते भेंट करें तथा प्रात: नहाने के बाद माता लक्ष्मी का पूजन इन्हीं रंग के पुष्पों से करें.

वैलेंटाइन डे सिंह राशि के लिए गिफ्ट (Valentine Day Gift For Leo)

इस राशि के लोगों को वेलेंटाइन डे के दिन अपने प्यार का इजहार करने से पहले एक बार दोबारा विचार कर लेना चाहिए. सिंह राशि के जातकों को आज अपने प्यार का इजहार करते समय फूल और चॉकलेट उपहार में देने से फायदा होगा.

रक्त वर्ण के पुष्प गुलाब, कमल इत्यादि पुष्पों का गुलदस्ता तथा इन्हीं रंगों के कार्ड भेंट करें तथा मुलाकात से पहले भगवान राम मंदिर में इन्हीं रंग के पुष्प चढ़ाएं.

वैलेंटाइन डे कन्या राशि के लिए गिफ्ट (Valentine Day Gift For Virgo)

कन्या राशि के लिए इस साल का वेलेंटाइन डे बेहद खास रहने वाला है. प्यार के लिहाज से यह दिन आपके लिए बेहद अच्छा है. आप आज के दिन अपने प्यार का इजहार भी कर सकते हैं.

श्वेत, हरे, तोतापरी रंग के पुष्पों का गुलदस्ता तथा इन्हीं रंगों के कार्ड भेंट में दें तथा माता अन्नपूर्णा का पूजन इन्हीं रंग के पुष्पों से करें.

वैलेंटाइन डे तुला राशि के लिए गिफ्ट (Valentine Day Gift For Libra)

इस साल आपकी व्‍यस्‍तता आपके प्यार के बीच आ सकती है. काम की व्यस्तता की वजह से आप अपना वेलेंटाइन डे अच्‍छी तरह सेलेब्रेट नहीं कर पाएंगे. जिसकी वजह से आपके पार्टनर का दिल भी टूट सकता है.

श्वेत, क्रीम, हल्के रंग वाले गुलदस्ते तथा कार्ड भेंट करें तथा माता लक्ष्मी का इन्हीं रंग के पुष्पों तथा श्वेत कमल से पूजन करें.

वैलेंटाइन डे वृश्चिक राशि के लिए गिफ्ट (Valentine Day Gift For Scorpio)

आज के दिन वृश्चिक राशि के लोग भावुक होकर कोई गलत फैसला ले सकते हैं. सतर्क रहें.

रक्त वर्ण के सिंदूरी, ऑरेंज रंग के कार्ड तथा फूलों वाले गुलदस्ते भेंट करें तथा इन्हीं पुष्पों से गणेशजी का पूजन करें.

वैलेंटाइन डे धनु राशि के लिए गिफ्ट (Valentine Day Gift For Sagittarius)

इस साल वेलेंटाइन डे पर परिस्थितियां ऐसी होंगी कि आपको अपने लवर के सामने न चाहते हुए भी अपने प्‍यार का इजहार करना पड़ जाएगा.

पीले-क्रीम रंग के पुष्पों वाले गुलदस्ते तथा कार्ड भेंट करें तथा गणेशजी का पूजन इन्हीं रंगों के पुष्पों से करें.

वैलेंटाइन डे मकर राशि के लिए गिफ्ट (Valentine Day Gift For Capricorn)

लोगों को आज आपसे बहुत उम्मीद रहेगी. लेकिन कोई भी फैसला करते समय एक बार सोच समझ लें.

आसमानी, नीले, जामुनी रंग के कार्ड तथा गुलदस्ते भेंट करें तथा भगवान शिव का पूजन इन्हीं रंगों के पुष्पों से करें.

वैलेंटाइन डे कुंभ राशि के लिए गिफ्ट (Valentine Day Gift For Aquarius)

आज इस राशि के लोग बेहद खूबसूरत और फ्रेश नजर आएंगे. प्यार का इजहार करने के लिए यह दिन आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है.

आसमानी, नीले पुष्पों वाले कार्ड तथा गुलदस्ते भेंट करें तथा शनि मंदिर में इन्हीं रंगों के पुष्प चढ़ाएं.

वैलेंटाइन डे मीन राशिफल के लिए गिफ्ट (Valentine Day Gift For Pisces)

रोमांस के मामले में मीन राशि के लिए यह वेलेंटाइन डे बहुत अच्‍छा है. वेलेंटाइन डे के दिन आप अपने सारे सपने पूरे कर सकते हैं. अपने रिश्ते की खूबसूरती बनाए रखने के लिए अपने पार्टनर से कुछ भी न छिपाएं.

पीले-क्रीम-ऑरेंज वर्ण वाले कार्ड तथा गुलदस्ते भेंट करें तथा इन्हीं रंगों के पुष्पों से माता दुर्गा का पूजन करें.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.