G-20 शिखर सम्मेलन में जल्‍द होगी मोदी और ट्रंप की मुलाकात

by

Washington: नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री के लिए दोबारा चुन लिये गये हैं. अब जल्‍द ही नरेंद्र मोदी की अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से मुलाकात होगी. डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी अगले महीने जापान में जी-20 शिखर सम्मेलन में मिलने पर सहमत हुए हैं. दोनों नेताओं ने अमेरिका-भारत रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने और पिछले दो साल की उपलब्धियों पर और अधिक काम करने का इरादा जाहिर किया.

दोबारा पीएम बनने पर नरेंद्र मोदी को बधाई

व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप ने लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के लिए मोदी को फोन करके बधाई दी. एक बयान में व्हाइट हाउस ने कहा, (दोनों) नेता ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन में एक-दूसरे से मुलाकात को लेकर उत्सुक हैं. वहां अमेरिका, भारत और जापान एक स्वतंत्र एवं खुले भारत-प्रशांत के लिए अपनी साझा दृष्टि पर काम के लिए एक त्रिपक्षीय बैठक करेंगे.

Read Also  झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्‍या है गाइडलाइन

28 और 29 जून को होगा जी-20 शिखर सम्‍मेलन

जी-20 शिखर सम्मेलन 28 और 29 जून को होगा. बाद में जापान की यात्रा पर जाने से पहले व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में पत्रकारों से बातचीत में ट्रंप ने कहा, मैंने अभी-अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और मैंने उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दी.

ट्रंप ने कहा कि मैंने अपने देश की ओर से, अपनी ओर से और हर व्यक्ति की ओर से बधाई दी. उन्होंने चुनावों में शानदार जीत दर्ज की. वह मेरे दोस्त हैं. भारत से हमारे बहुत अच्छे रिश्ते हैं. राष्ट्रपति ट्रंप ने बाद में एक ट्वीट भी किया और मोदी को ”महान व्यक्ति एवं भारत के लोगों का नेता” कहकर उनकी तारीफ की.

Read Also  झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्‍या है गाइडलाइन

ट्रंप ने कहा कि अभी-अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की, जिसमें मैंने उनकी भव्य राजनीतिक जीत पर उन्हें बधाई दी. वह महान व्यक्ति और भारत के लोगों के नेता हैं- वे सौभाग्यशाली हैं कि उनके पास वह (मोदी) हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.