Ola Electric Scooter का फ्रंट सस्पेंशन टूटा, महिला ICU में भर्ती!

0
17
Ola Electric Scooter का फ्रंट सस्पेंशन टूटा, महिला ICU में भर्ती!

Ola Electric Scooter Road Accident: Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनी खराब बिल्ड क्वालिटी के लिए अक्‍सर सुर्खियों में रहता है. एक ताजा घटना Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की खामी को उजागर करती है. जानकारी के अनुसार सकड़ पर चलते हुए इस ओला एस1 स्कूटर का सस्पेंशन टूट गया. स्कूटर को चलाने वाली महिला को गंभीर चोटें आई हैं और वह ICU में भर्ती है.

Ola S1 भारतीय बाजार में सबसे अधिक बिकने वाले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में से एक है, लेकिन स्कूटर से जुड़ी इस तरह की कई घटनाएं पहले भी कई बार रिपोर्ट की जा चुकी है.

समकित परमार नाम के एक व्यक्ति ने अपने ट्विटर हैंडल पर रविवार, 22 जनवरी को कुछ तस्वीरों और एक वीडियो के साथ एक ट्वीट किया है, जिसमें यह बताया गया है कि बीते शनिवार को सकड़ पर Ola S1 को चलाने के दौरान इलेक्ट्रिक स्कूटर का आगे का सस्पेंशन अचानक टूट गया, जिसके कारण उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई हैं.

परमार के ट्वीट के अनुसार, उनकी पत्नी लगभग 35 किमी प्रति घंटे की गति से अपने ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को चला रही थी, तभी सामने का व्हील सस्पेंशन टूट गया, जिसके कारण वह दूर जा गिरी.

परमार ने अपने ट्वीट में दावा किया है कि इस घटना के कारण उनकी पत्नी फिलहाल आईसीयू में है. आप उनके ट्वीट और उसमें मौजूद तस्वीरों व वीडियो को नीचे देख सकते हैं:-

Ola S1 में फ्रंट में सिंगल फोर्क सस्पेंशन मिलता है. वहीं, इसके पिछले व्हील में एक मोनोशॉक का इस्तेमाल किया गया है, जबकि अधिक किफायती Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर मिलता है.

शेयर की गई तस्वीरों में से एक में परमार की पत्नी के चेहरे में गंभीर चोटें साफ दिखाई देती हैं. हालांकि, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के समय उन्होंने हेलमेट पहना था या नहीं.

ऐसा नहीं है कि Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर के सस्पेंशन के टूटने की यह पहली घटना रिपोर्ट की गई है. इससे पहले भी इस तरह के हादसे हो चुके हैं, जो कहीं न कहीं इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन या स्ट्रक्चर में समस्या की ओर इशारा करता है.

इससे पहले अक्टूबर 2022 में, संजीव जैन नाम के व्यक्ति ने दावा किया था कि उनके करीब 6 दिन पुराने Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर का फ्रंट सस्पेंशन अचानक टूट गया. उन्होंने एक फेसबुक ग्रुप में तस्वीर भी शेयर की थी, जिसमें एक लाल रंग के ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का आगे का सस्पेंशन टूटा हुआ दिखाया गया था.

Leave a Reply