NEET और JEE की परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को मुफ्त यात्रा कराएगी शिवराज सरकार

by

Bhopal: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के उन सभी छात्रों के लिए मुफ्त यात्रा की व्यवस्था की घोषणा की है जो NEET, JEE परीक्षाओं में शामिल होने के लिए तैयार हैं. सरकार द्वारा छात्रों को ब्लॉक या जिला मुख्यालय से परीक्षा केंद्र तक मुफ्त यात्रा की व्यवस्था की जाएगी.

इस सुविधा का लाभ उठाने के इच्छुक छात्रों को 31 अगस्त तक 181 पर कॉल कर या फिर https/mapit.gov.in/covid-19 के माध्यम से अपना पंजीकरण कराना होगा. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह घोषणा की.

इससे पहले, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के मुख्यमंत्रियों ने भी अधिकारियों और उनकी पार्टी के नेताओं को परीक्षा में उपस्थित होने वाले छात्रों की मदद करने के निर्देश दिए थे.

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने गुरुवार को कहा कि COVID-19 महामारी के बीच JEE और NEET के संचालन के संबंध में छात्रों की सुरक्षा और भविष्य सर्वोच्च प्राथमिकता थी. उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाने सहित कई कदम उठाए गए थे.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 13 सितंबर को NEET और एक से छह सितंबर के बीच जेईई की परीक्षा आयोजित करने वाली है. हालांकि इसको लेकर काफी विरोध हुए. कुछ छात्रों सहित विपक्ष ने इसे टालने की मांग की, लेकिन सरकार ने साफ-साफ कहा कि परीक्षा अपने तय समय पर होगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.