MDLM Hospital Ranchi में 20-26 अगस्‍त तक फ्री पोस्‍ट कोविड रिहैब हेल्‍थ कैंप

by

Ranchi: रांची के बूटी स्थित एमडीएलएम हास्पिटल (MDLM Hospital Ranchi) में आज साप्ताहिक निःशुल्क पोस्ट कोविड रिहैब चिकित्सा शिविर (free post covid rehab medical camp) का उद्घाटन राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया.

बन्ना गुप्ता ने इस साप्ताहिक निःशुल्क पोस्ट कोविड रिहेब चिकित्सा शिविर (free post covid rehab camp in ranchi) की खुलकर प्रशंसा की तथा इस शिविर की सफलता में लगे चिकित्सकों के कार्यों की जमकर सराहना की. यह चिकित्सा शिविर 20-26 अगस्त तक एमडीएलएम हास्पिटल में चलेगा. इसका लाभ आम पोस्‍ट कोविड से परेशान आम मरीज उठा सकते हैं.

मौके पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि इस अस्पताल (best covid hospital in ranchi) में आयुर्वेद और वर्तमान आधुनिक चिकित्सा प्रणाली का अद्भुत संगम देखने को मिल रहा है. जिसकी जितनी प्रशंसा की जाय कम है, आम तौर पर इस प्रकार की चिकित्सा देखने को एक साथ नहीं मिलती, पर यहां (private hospital in ranchi for covid) देखने को मिल रहा है.

Read Also  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कोर्ट में लगानी होगी हाजिरी

उन्होंने कहा कि पंचकर्म व योग के द्वारा इम्यूनिटी को बढ़ावा देने का काम, प्राकृतिक रुप से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के काम का होना बताता है कि यह वर्तमान में कितना जरुरी है.

हेल्‍थ मिनिस्‍टर ने कहा कि उन्हें खुशी हो रही है कि एमडीएलएम हास्पिटल में मानवीय मूल्यों व मानवहितों की रक्षा की बात हो रही है.

उन्होंने कहा कि राजीव गांधी के जन्मदिवस के अवसर पर इस प्रकार के कार्यों का होना उन्हें रोमांचित करता है, क्योंकि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी इस प्रकार के कार्यों को बढ़ावा देने की बात करते थे, जिसमें आम आदमी का भला हो.

उन्होंने कहा कि आयुर्वेद और आधुनिक चिकित्सा प्रणाली एक दूसरे के पर्याय है, इनमें अन्योन्याश्रय संबंध है. इसके आपसी मेल से मानवहित सधेंगे.

Read Also  ओड़िशा दौरे पर युवा राजद प्रदेश प्रभारी:विशु विशाल यादव

इस अवसर पर एमडीएलएम के डा. अमिताभ कुमार, डा. अर्चना पाठक, डा. सृष्टी प्रिया, डा. धनन्जय राठौड़ ने भी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह साप्ताहिक कोविड रिहैब चिकित्सा शिविर कितना प्रासंगिक हैं और लोग जब इसका फायदा उठायेंगे तो उनका इससे कितना लाभ होगा.

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन प्रसाद ने भी इस अवसर पर एमडीएलएम अस्पताल के इस कार्य की जमकर सराहना की. सभा को उद्यन कुमार सिंह, प्रो. अवध मणि पाठक आदि ने भी संबोधित किया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.