कोरोना वायरस के चार संदिग्‍ध मरीज रिम्‍स पहुंचे, झारखंड सरकार ने जारी किया अलर्ट

by

Ranchi: कोरोना वायरस (Corona Virus) के 4 संदिग्‍ध मरीज रांची के रिम्‍स आये और उनसे सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया. वहीं दूसरी ओर झारखंड सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर राज्‍य में अलर्ट जारी कर दिया गया है. इधर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता ने डॉक्‍टरों और अधिकारियों से हाई लेवल मीटिंग भी की है. कोरोना को लेकर (Corona Virus Helpline Number) हेल्‍पलाइन नंबरों को एक्टिव किया गया है.

बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कोरोना के चार संदिग्ध मरीज (Suspected Patient) रिम्स (RIMS) पहुंचे हैं. उनका ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. रिम्स में कोरोना के संदिग्ध मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. दो हेल्पलाइन नंबर शुरू किए गए हैं. मोबाइल नंबर 9955837428 सभी के लिए उपलब्ध है. रिम्स में एक कंट्रोल यूनिट भी तैयार की गयी है.

Read Also  पश्चिम बंगाल में TMC ऑफिस पर हमले से 2 कार्यकर्ताओं की मौत, हिरासत में लिए गए 6 लोग

रांची एयरपोर्ट पर दो डॉक्टर तैनात

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रांची एयरपोर्ट पर दो डॉक्टर तैनात किये गये हैं. एम्बुलेंस की भी व्यवस्था रखी गई है. विभाग इस समस्या से लड़ने के लिए तैयार है. कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता फैलाने की भी तैयारी की जा रही है.

हाथ नहीं मिलाने की लोगों से अपील

स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग कम से कम एक-दूसरे से हाथ मिलाएं. कम लोगों से मिलें. हाथ धोकर ही खाना खाएं. कोरोना को लेकर राज्य में फिलहाल भय का वातावरण नहीं है. रिम्स में भर्ती चार संदिग्ध मरीज इंडोनेशिया, बहरीन और चीन से भारत लौटे हैं.

मेडिकल कॉलेजों में 102 बेड की व्यवस्था रखने का निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी दी कि राज्य के पांचों मेडिकल कॉलेजों में 102 बेड की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. जिला अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की गई है. उन्होंने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए होली मनाने का आग्रह किया.

Read Also  पड़ोसी देशों का सहारा बना भारत, आज से बांग्लादेश, नेपाल सहित 6 देशों को मिलेगा कोरोना टीका

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.