ला‍तेहार में मुठभेड़ के बाद हथियार समेत चार उग्रवादी गिरफ्तार

by

Latehar: झारखंड की लातेहार पुलिस ने चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. उग्रवादियों को पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. इसके पहले पुलिस और उग्रवादियों के बीच काले जंगल में घंटों मुठभेड़ हुई. दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई.

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस से निपटने के लिए झारखंड तैयार, कमर कसी हेमंत सरकार

लातेहार एसपी को मिली थी उग्रवादियों की गुप्‍त सूचना

लातेहार पुलिस का कहना है कि एसपी प्रशांत आनंद को गुप्‍त सूचना मिली थी. इसके बाद एसपी विपुल पांडे व पुलिस निरीक्षक थाना प्रभारी चंदवा मदन कुमार शर्मा की अगुवाई में विशेष अभियान चलाया गया है. इसी दौरान चंदवा पुलिस की टीम की भिड़ंत चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत काले जंगल में पीएलएफआई उग्रवादियों के साथ हो गई.

Read Also  तम्बाकू बेचने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं रांची के दुकानदार, फूड वैन लाइसेंस के लिए तय हुआ लाइसेंस फीस

इसे भी पढ़ें: कोरोनावायरसकाअसरआस्‍थापर, सिद्धिविनायकवउज्जैनकीभस्मारतीदर्शनपरपहलीबाररोक

कहा जा रहा है कि मुठभेड़ के बाद पुलिस पीएलएफआई संगठन के चार उग्रवादियों को भारी मात्रा में हथियार के साथ दबोचने में सफल रही.

लातेहार के काली जंगल में उग्रवादियों के साथ पुलिस मुठभेड़

चंदवा थाना में सोमवार को मीडिया को जानकारी देते हुए थाना प्राभारी मदन कुमार शर्मा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस काली जंगल में अभियान पर थी. जैसे ही पुलिस काली जंगल पहुंची पीएलएफआई के उग्रवादियों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग करना शुरू कर दिया.

इसे भी पढ़ें: पूर्व CJI रंजन गोगोई राज्यसभा के लिए हुए नामित,राममंदिर पर दिया था फ़ैसला

थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की. इस दौरान कई उग्रवादी भागने में सफल रहे. वहीं पुलिस विरेंद्र उरांव, मुन्ना उरांव, वासुदेव उरांव व सुरेश गंझू को दबोचने में सफल रही. उनके पास से चार देशी बंदूक, दो बाइक समेत कई अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं.

Read Also  सुदेश महतो ने हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर कहा- सीएम साहब झारखंड आंदोलनकारियों को स्वतंत्रता सेनानियों की तरह सम्मान कब देंगे

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.