पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने रघुवर शासन पर लगाया कई गंभीर इल्‍जाम

पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने रघुवर शासन पर लगाया कई गंभीर इल्‍जाम

#रांची : झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्य में बढ़ते अपराध को लेकर सरकार और पुलिस प्रशासन पर जमकर प्रहार किया। बाबूलाल ने आरोप लगाया कि पुलिस के अधिकारी अपराधियों को पकड़ने की बजाय पैसे वसूल रहे हैं। अपराधियों-अफसरों और नेताओं के बीच गठजोड़ से चल रहा है झारखंड का पूरा शासनतंत्र। इस स्थिति में अपराध पर लगाम लगाने की बात इस सरकार में बेमानी है।

झारखंड में पुलिस-प्रशासन तंत्र पूरी तरह से निष्फल

बाबूलाल मरांडी ने शुक्रवार को गिरिडीह में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि झारखंड में पुलिस-प्रशासन तंत्र पूरी तरह से निष्फल है। सभी जानते हैं कि पुलिस का काम अपराधियों को पकड़ने का होता है। मगर पुलिस अपराधियों को पकड़ने के बजाय अपराधियों से पैसे की उगाही में लगी हुयी है।

Read Also  India South Africa T20 रांची मैच के लिए टिकट दर 1100 से 10 हजार, जानिए टिकट खरीदने के जरूरी नियम

थानेदार देते हैं जेल भेजने की धमकी

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल ने कहा कि वह पूरे प्रदेश का भ्रमण करते रहते हैं। प्रदेश भ्रमण के दौरान उन्हें जगह-जगह से शिकायतें मिलती रहती हैं कि थानेदार शिकायत नहीं सुनता है। इसके विपरीत जो लोग शिकायत लेकर जाते हैं उन्हें ही थानेदार डांट दिया करता है। थानेदार उन्हें ही जेल भेजने की धमकी देने लगता है।

वसूली की रकम सरकार तक पहुंचाती है पुलिस

झाविमो प्रमुख ने कहा कि जहां पुलिस प्रशासन आम लोगों की तकलीफ सुनना बंद कर देता है वहां अपराध बढ़ने लगता है। अपराधी बेखौफ होने लग जाते हैं। ऐसा भी सुनने को मिलता है कि पुलिस अपराधियों से मोटी रकम वसूल करती है और ये पैसे सरकार तक पहुंचाई जाती है। इस मौके पर पूर्व विधायक लक्ष्मण स्वर्णकार सहित कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
OTT पर खूंखार हो चली ये Hot Actress प्‍यार वाला राशिफल: 5 अक्‍टूबर 2022 Adipurush में प्रभास बने श्रीराम, टीजर का मजाक उड़ा प्‍यार वाला राशिफल: 4 अक्‍टूबर 2022 रांची के TOP Selfie Pandal