फोर्ड ने वापस बुलाई 22690 कार, सुरक्षा की ये कमी बनी वजह

फोर्ड ने वापस बुलाई 22690 कार, सुरक्षा की ये कमी बनी वजह

New Delhi: कार निर्माता कंपनी फोर्ड इंडिया (Ford India) ने पिछली जनरेशन की प्रीमियम एसयूवी एवेंडर के एयरबैग (Air Bag) की कमी की वजह से 22,690 यूनिट कारें शुक्रवार को वापस (Recall) बुला लिया. कंपनी ने कहा है कि वह इन कारों की एयरबैग में कमी और बैटरी मॉनिटरिंग सिस्‍टम (BSS) की वायरिंग में कमी की जांच करेगा.

उल्लेखनीय है कि इन कारों की संख्‍या करीब 30 हजार है, जिन्‍हें देश के सानंद प्‍लांट में सितंबर, 2017 से अप्रैल, 2019 के बीच निर्मित किया गया था.

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि (प्रीवियस) जनरेशन फोर्ड एंवेडर के फ्रंट एयरबैग की जांच स्‍वैचछिक होगी. इन व्‍हीकल्‍स का कंपनी के चेन्‍नई प्‍लांट में फरवरी, 2004 से सिंबतर, 2014 के बीच निर्माण किया गया था.

फोर्ड (Ford) की ओर से यह भी ऐलान किया गया है कि बीएमएस वायरिंग कमी को सभी फ्री स्‍टाइल, न्‍यू फीगो और न्‍यू एस्‍पायर मॉडल में कवर किया जाएगा, जिसका निर्माण सानंद प्‍लांट में सितंबर, 2017 से अप्रैल, 2019 के बीच हुआ है.

कंपनी ने जारी बयान में कहा है कि इन कारों के बारे में ग्राहकों को अपने नजदी‍की फोर्ड डीलर (Ford Dealer) के ऑफिस में जानकारी देनी होगी. कंपनी ने कहा कि इन कारों की स्‍वैच्छिक जांच करना उनके ग्राहकों के प्रति भरोसे को दर्शाता है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
रांची के TOP Selfie Pandal लव राशिफल: 3 अक्‍टूबर 2022 India की सबसे सस्‍ती EV Car लव राशिफल: 2 अक्‍टूबर 2022 नोट पर गांधीजी कब से?