Take a fresh look at your lifestyle.

पहली बार कोई स्‍टेट ट्रेजरी 25 दिनों से बंद, झारखंड में अव्‍यवस्‍था की आशंका

0 1,884

Ranchi: पिछले 25 दिनों से झारखंड ट्रेजरी बंद है. इस दौरान यहां किसी भी प्रकार की निकासी नहीं हुई है. इस संबंध में रांची के अधिवक्‍ता व आरटीआई कार्यकर्ता दीपेश कुमार निराला ने इससे साइड इफेक्‍ट की ओर इशारा करते हुए एक ट्वीट किया है और कहा है कि आजादी के बाद देश में पहली बार कोई स्‍टेट ट्रजरी से लगातार 25 दिनों से निकासी बंद है.

आरटीआई कार्यकर्ता ने कहा है कि स्वस्थ लोकतंत्र में अगर धन का आवागमन नहीं होगा तो व्यवस्थाएं प्रभावित होगी. सरकार गठन भी हो चुका है और राज्य में मुख्यमंत्री समेत तीन मंत्री भी कार्य कर रहे हैं. 29 दिसंबर 2019 से इस स्थिति में अगर राज्य की ट्रेजरी बंद रहेगी और निकासी नहीं होगा तो जल्द ही व्यवस्थाएं प्रभावित होती दिखेंगी.

दीपेश कुमार निराला ने लोकल खबर से बात करते कहा कि अगर विगत 5 वर्षों की तरह विकास कार्यों को तेजी से नहीं बढ़ाया गया और धन की निकासी नहीं हुई तो शीघ्र ही राज्य में अव्यवस्था फैल जाएगी. क्योंकि, लोगों की सैलरी रुक जाएगी और जितने भी विकास कार्य हो रहे हैं. उनका भुगतान भी पूरे राज्य में रूक गया है. इससे अफरा-तफरी मच सकती है.

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण के बाद झारखंड में अभी तक मंत्रिमंडल का विस्‍तार नहीं हो सका है. मंत्रियों की संख्‍या और विभागों को लेकर कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा के बीच सहमति नहीं बन पा रही है.

इसके पहले मुख्‍यमंत्री बनने के बाद हेमंत सोरेन ने झारखंड की वित्तीय स्थिति पर श्वेतपत्र लाने की बात कही थी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.