कोहरे का कहर, एयरपोर्ट से योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस लौटे

0
15
कोहरे का कहर, एयरपोर्ट से योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस लौटे
कोहरे का कहर, एयरपोर्ट से योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस लौटे

Varanasi: वाराणसी सहित आसपास के जिलों में ठंड और कोहरे ने जनजीवन की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. इसका असर सड़क, रेल और हवाई आवागमन पर पड़ा है. घने कोहरे की वजह से रविवार देरशाम प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विमान बाबतपुर एयरपोर्ट से लखनऊ की उड़ान नहीं भर सका. मुख्यमंत्री करीब 10 मिनट तक विमान के उड़ने का इंतजार करते रहे.

मौसम की खराबी की वजह से पायलट के इनकार करने पर वह वापस सर्किट हाउस सड़क मार्ग से लौट गए. उन्होंने रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में किया. मुख्यमंत्री आज (सोमवार) मौसम साफ होने पर ही लखनऊ लौटेंगे. मुख्यमंत्री के सर्किट हाउस में प्रवास को देखते हुए सुरक्षा का व्यापक इंतजाम किया गया. इससे पहले रविवार को विजिबिलिटी कम होने के कारण दोपहर 2 बजे तक किसी भी फ्लाइट की लैंडिंग ही नहीं हो सकी. विमान हवा में ही चक्कर काटते रहे. इसके बाद फ्यूल खत्म होने की आशंका में पांच विमानों को लखनऊ, रांची और कोलकाता एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट किया गया.

जिले में शीतलहर और अत्यधिक ठंड के कारण कक्षा 12वीं तक के सभी स्कूल 10 जनवरी तक बंद रहेंगे. 8वीं तक स्कूल 14 जनवरी तक पहले से बंद हैं। जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने रविवार देरशाम यह आदेश जारी किया. यह आदेश सभी प्राथमिक विद्यालय, सीबीएसई बोर्ड, आईसीएसई बोर्ड व मदरसा बोर्ड आदि पर लागू होगा. वाराणसी में न्यूनतम तापमान चार से सात डिग्री सेल्सियस के बीच है. मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि 15 जनवरी तक शीतलहर बनी रहेगी.

Leave a Reply