फ्लाइट छूट न जाए इसलिए यात्री ने रॉ एजेंट बनकर कहा- विमान में बम है

Ranchi: विस्‍तारा एयरलाइंस (Vistara airlines) की फ्लाइट छूटती देख रांची से दिल्‍ली जा रहे एक यात्री ने विमान में बम की अफवाह फैलाई. जिससे रांची एयरपोर्ट (ranchi airport) में दो घंटे तक अफरा-तफरी की स्थिति रही. विमान कंपनी विस्‍तारा की ओर से कहा गया है कि दिल्‍ली के एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले आरोपी यात्री सतीश सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि फ्लाइट रूकवाने के लिए पहले एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के सब इंस्‍पेक्‍टर राहुल, उसके बाद सरायकेला के डीएसपी ने पैरवी की. इसके बाद रात 8:35 बजे जैसे ही विमान टेकऑफ करने वाला था, तभी विस्‍तारा के मैनेजर संजीव दास के पास फोन आया. कहा गया- मैं सतीश कुमार बोल रहा हूं. रॉ में काम करता हूं. मेरी फ्लाइट लेट हो गई है. इसलिए फ्लाइट रोकी जाए.

Read Also  रांची में डांडिया नाइट की धूम, बाजार में बढ़ी लहंगा की डिमांड 

मैनेजर के इनकार करने पर सतीश ने कहा- फ्लाइट में बम है. जैसे ही विमान उड़ान भरेगा, फट जाएगा.

यह सुनने के बाद मैनेजर ने तुरंत इसकी सूचना एयरपोर्ट अथॉरिटी और बम स्‍क्‍वायड को दी. इसके बाद फ्लाइट का टेक ऑफ रोक दिया गया. साथ ही विमान में सवार सभी यात्रियों को उतार कर तलाशी ली गई. जब कुछ नहीं मिला तो दो घंटे बाद 10:40 में विमान ने 142 यात्रियों को लेकर दिल्‍ली के लिए उड़ान भरी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.