Fit India Movement: पीएम मोदी आज फिटनेस को लेकर करेंगे लोगों से संवाद, कोहली-मिलिंद सोमन भी होंगे शामिल

by

New Delhi: Fit India Movement, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिट इंडिया मुहिम(Fit India Movement) की पहली वर्षगांठ के अवसर पर लोगों से संवाद करेंगे. फिट इंडिया मुहिम के एक साल होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई हस्तियों से बातचीत करेंगे. पीएम मोदी इस दौरान आज फिटनेस की अलख जगाने वालों और नागरिकों से फिट इंडिया संवाद(Fit India Dialogue) के जरिये बातचीत करेंगे. पीएम मोदी से फिट इंडिया संवाद(Fit India Dialogue) के जरिए बातचीत करने वालों में भारतीय क्रिक्रेट टीम के कप्तान विराट कोहली, अभिनेता मिलिंद सोमन के अलावा ऐसे कई लोग शामिल होंगे.

दोपहर 12 बजे से होगा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 12 बजे वर्चुअल माध्यम से फिट इंडिया संवाद(Fit India Dialogue) के जरिए इन सभी लोगों से बात करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी इन लोगो को फिटनेस और अच्छे स्वास्थ्य के बारे में मार्गदर्शन देंगे और फिटनेस से जुड़े अपने अनुभव भी साझा करेंगे. यह कार्यक्रम दोपहर 12 बजे होगा.

फिटनेस को लेकर लोगों को सलाह देंगे कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फिट इंडिया मुहिम के तहत बात करेंगे. विराट यूएई में आइपीएल खेल रहे हैं. ऑनलाइन बातचीत में शामिल लोग फिटनेस और अच्छे स्वास्थ्य के बारे में बताएंगे. उनके विचारों पर मोदी भी मार्गदर्शन देंगे. इस दौरान लोग अपनी फिटनेस के बारे में बताते हुए लोगों को सलाह भी देंगे. कोहली ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं हमारे प्रधानमंत्री के फिट इंडिया संवाद का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं जहां आप मुझे फिटनेस के बारे में बात करते हुए देख सकते हैं.

पिछले साल हुई थी शुरुआत

देश में लोगों को स्वास्थ्य(फिटनेस) के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से बीते साल राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर ‘फिट इंडिया मूवमेंट(Fit India Movement) की शुरुआत की गई थी. फिट इंडिया के तहत बीते एक साल में देश में विभिन्न कार्यक्रमों जैसे- द फिट इंडिया फ्रीडम रन, प्लॉग रन, साइक्लोथॉन, “फिट इंडिया वीक, फिट इंडिया स्कूल सर्टिफिकेट का आयोजन किया गया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.