8 फरवरी लॉन्‍च होने वाला है देश का पहला बजट 5जी स्‍मार्टफोन इनफिनिक्स जीरो 5जी

8 फरवरी लॉन्‍च होने वाला है देश का पहला बजट 5जी स्‍मार्टफोन इनफिनिक्स जीरो 5जी

New Delhi: भारतीय बाजार में बजट स्मार्टफोन पेश करने में अपनी खास पहचान बनाने वाली कंपनी इनफिनिक्स अपनी पहली 5जी मोबाइल पेश करने वाली है. इसकी पहली जानकारी कंपनी के ऑफिशियल जानकारी दी गई है. वहीं कुछ न्यूप मीडिया की ओर से दावा किया जा रहा है कि इनिफिनिक्स की नई 5जी जीरो 8 फरवरी को भारत में लॉन्च होगी. वहीं खबरों में इस नए फोन के स्पेसिफिकेशन्स और फोटो लीक होने का दावा भी किया जा रहा है.

बता दें, इनफिनिक्स जीरो 5जी कंपनी का पहला 5जी स्मार्टफोन होगा. हाल ही में फोन के ऑरेंज कलर वेरिएंट की तस्वीर ऑनलाइन लीक हुई थी, जिससे फोन के बैक पैनल की झलक देखने को मिली थी. Infinix ने फोन की भारत लॉन्चिंग को टीज़ करना शुरू कर दिया है. हालांकि, सटिक लॉन्च तारीख का खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है.

Read Also  मोबाइल पर 5G चलाने के लिए क्‍या करना होगा?

टिप्सटर Abhishek Yadav ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि Infinix Zero 5G स्मार्टफोन भारत में 8 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा, टिप्सटर ने फोन के प्रमुख स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी दी है. टिप्सटर के अनुसार, इस फोन में मीडियाटेक डायमेंसिटी 900 प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ LPDDR5 रैम और UFS 3.1 स्टोरेज मिलेगी. इसके अलावा, फोन में 13 5G बैंड्स का सपोर्ट मिलेगा.

इसके अलावा, इसी टिप्सटर ने इनफिनिक्स जीरो 5जी फोन के ऑरेंज कलर ऑप्शन की तस्वीर ट्विटर पर लीक की थी. हालांकि, इस तस्वीर को Infinix India के सीईओ Anish Kapoor द्वारा शेयर किया गया था.

Read Also  मोबाइल पर 5G चलाने के लिए क्‍या करना होगा?

लीक तस्वीर में ऑरेंज कलर ऑप्शन के अलावा फोन के बैक पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखा जा सकता है. इसमें से एक AI कैमरा हो सकता है. कैमरा लेंस के साथ दो एलईडी फ्लैश मौजूद है. फोन के बैक पर ‘Infinix 5G’ की ब्रांडिंग निचले हिस्से पर स्थित है. फोन के बॉटम हिस्से पर 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट देखा जा सकता है. जबकि दाएं किनारे पर बटन मौजूद है.

पुराने लीक रेंडर्स में फोन ब्लैक कलर ऑप्शन में देखा गया था. इससे यह साफ होता है कि फोन में ब्लैक और ऑरेंज दो कलर ऑप्शन मिल सकते हैं.

Read Also  मोबाइल पर 5G चलाने के लिए क्‍या करना होगा?

Infinix Zero 5G price (expected)

हाल ही में Infinix Zero 5G कीमत को लेकर जानकारी मिली है कि इसकी कीमत $350 (लगभग 26,200 रुपये) के आसपास होगी. हालांकि, सीईओ का कहना है की कीमत 20,000 रुपये से कम होगी.

Infinix Zero 5G specifications (expected)

लीक स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो Infinix Zero 5G फोन Android 11 आधारित XOS पर काम कर सकता है. इसमें 6.7 इंच फुल एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा, जिसके साथ 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट मौजूद होगा. इसके अलावा, फोन मीडियाटेक डायमेंसिटी 900 प्रोसेसर से लैस होगा, जिसके साथ 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मिल सकती है.

फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मौजूद हो सकता है. सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा. फोन में डुअल एलईडी फ्लैश यूनिट मौजूद हो सकती है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
रांची के TOP Selfie Pandal लव राशिफल: 3 अक्‍टूबर 2022 India की सबसे सस्‍ती EV Car लव राशिफल: 2 अक्‍टूबर 2022 नोट पर गांधीजी कब से?