सोरेन सरकार की पहली वर्षगांठ: 26 दिनों से धरना और आमरण अनशन पर बैठे अभ्यर्थियों पर आधी रात को पुलिस की बड़ी कार्रवाई

सोरेन सरकार की पहली वर्षगांठ: 26 दिनों से धरना और आमरण अनशन पर बैठे अभ्यलर्थियों पर आधी रात को पुलिस की बड़ी कार्रवाई
Advertisement
Advertisement

Ranchi: हेमंत सोरेन सरकार के लिए गुड न्‍यूज है. अब सरकार रांची के मोराबादी में पहली वर्षगांठ भव्‍य तरीके से मना सकती है. यहां पिछले 26 दिनों से धरना और अनशन पर बैठे जिला पुलिस और होमगार्ड के अभ्‍यर्थियों पर आधी रात को कार्रवाई कर हटाने में सफलता मिल गई है. इसके पहले मोरहाबादी से अभ्‍यर्थियों को हटाने की कई कोशिशें नाकाम हो चुकी थी.

नौकरी का हक मांगने वाले अभ्‍यर्थियों को रातों रात बलपूर्वक बसों से लादकर खेलगांव स्थित स्‍टेडियम ले जाया गया. आधी रात को हुए इस पुलिस कार्रवाई का अभ्‍यर्थियों ने विरोध भी किया. मौके पर पुलिस ने उनपर हल्‍का बल भी प्रयोग किया. इसमें कुछ अभ्‍यर्थी चोटिल भी हुए हैं.

Read Also  आरएसएस के कार्यक्रम में एक साथ दिखे सरयू राय, अर्जुन मुंडा और रघुवर दास

होमगार्ड नियुक्ति की मांग करने वाले लातेहार, धनबाद और सिमडेगा जिले के अभ्‍यर्थियों में महिलाएं भी शामिल हैं. इन पर भी कार्रवाई कर आधी रात को खेलगांव स्थित स्‍टेडियम में शिफ्ट किया गया है.

बता दें कि 29 दिसंबर को हेमंत सोरेन सरकार का एक साल पूरा होने जा रहा है. इस मौके पर रांची के मोराबादी मैदान में भव्‍य तैयारी की जा रही है. इसमें सरकार के मंत्री, विधायक समेत 3000 लोग शामिल होंगे. मुख्‍यमंत्री साल भर की अपनी उपलब्‍धी गिनाएंगे.

Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
प्‍यार वाला राशिफल: 6 अक्‍टूबर 2022 OTT पर खूंखार हो चली ये Hot Actress प्‍यार वाला राशिफल: 5 अक्‍टूबर 2022 Adipurush में प्रभास बने श्रीराम, टीजर का मजाक उड़ा प्‍यार वाला राशिफल: 4 अक्‍टूबर 2022