मोदी सरकार 2.0 के एक साल पूरे होने पर BJP करेगी 750 वर्चुअल रैली, जेपी नड्डा करेंगे फेसबुक लाइव

by

New Delhi: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मोदी सरकार 2.0 के एक साल पूरे होने पर वर्चुअल रैली करेगी. इसके लिए भाजपा पूरे देश में अभियान चलाएगी. बता दें कि इस समय पूरा देश कोरोना महामारी के संकट के दौर से से गुजर रहा है. इस दौरान भाजपा ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ मनाने के लिए ब्‍लूप्रिंट तैयार कर ली है.

बीजेपी महामारी को देखते हुए इस अभियान को डिजिटल माध्यम से ही चालएगी. पार्टी केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में जन जन को बताने का अभियान चलाएगी.

1000 वर्चुअल सम्मेलनों का आयोजन करने की योजना

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरे देश में 750 वर्चुअल रैली करेगी. इसके साथ ही राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर भाजपा की करीब 1000 वर्चुअल सम्मेलनों का आयोजन करने की योजना है. इस मौके पर पार्टी फेस मास्क और सैनिटाइजर भी बांटेगी.

10 करोड़ घरों तक पीएम संकल्प पत्र पहुंचाने की भी तैयारी चल रही है. वहीं, इस एक साल में सरकार की उपलब्धियों का जिक्र विभिन्न माध्यमों के जरिए किया जाएगा. मीडिया और सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म का इसमें उपयोग होगा, जिसकी जिम्मेदारी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय संभाल रहा है. सभी मंत्रालयों ने अपनी अपनी रिपोर्ट सूचना प्रसारण मंत्रालय को दे दी है.

जेपी नड्डा का संबोधन फेसबुक लाइव होगा

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ के अवसर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संबोधित भी करेंगे. जेपी नड्डा का यह संबोधन फेसबुक लाइव के जरिये होगा. हर स्तर पर वर्चुअल तरीक़े से रैली का भी आयोजन किया जाएगा.

असल में, मोदी सरकार और बीजेपी को इस महीने सत्ता में दोबारा आए एक साल हो रहे हैं. मगर कोरोना संकट को लेकर अभी तक यह साफ नहीं था कि बीजेपी पहली वर्षगांठ को कैसे मनाएगी.

30 मई को है मोदी सरकार की पहली वर्षगांठ

मोदी सरकार की 2019 में सत्ता में दोबारा वापसी को 30 मई को सालभर हो जाएगा. 2014 से ही जब मोदी पहली बार प्रधानमंत्री बने थे, तब से ही बीजेपी और सरकार वर्षगांठ के मौके पर अपनी उपलब्धियों को लोगों को बताती रही है.

बता दें कि 23 मई 2019 में लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे. प्रचंड बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई थी. नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बने थे. 30 मई को मोदी सरकार 2.0 का 1 साल का कार्यकाल पूरा हो जाएगा. एक साल में मोदी सरकार ने कई कठिण निर्णय लिए.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.