Take a fresh look at your lifestyle.

दिल्ली चुनाव में जीत के बाद AAP के मेहरौली MLA के काफिले पर फायरिंग, 1 कार्यकर्ता की मौत

0 8

New Delhi: दिल्ली की महरौली विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी से विधायक चुने गये नरेश यादव पर अज्ञात लोगों ने मंगलवार देर रात हमला कर दिया. इस हमले में आप के अशोक मान नामक एक कार्यकर्ता की मौत हो गयी, वहीं एक अन्य कार्यकर्ता हरेन्द्र घायल हो गया. यह हमला तब हुआ जब नरेश यादव का काफिला देर रात मंदिर से लौट रहा था.

विधायक को इस हमले में किसी तरह की चोट नहीं आयी है. गोली लगने के बाद अशोक मान को पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. वहीं दूसरे घायल का इलाज जारी है.

मामले में दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. डीसीपी इंगित प्रताप सिंह ने कहा कि अब तक की जांच पड़ताल के मुताबिक इस हमले में निशाना नरेश यादव नहीं थे. उन्होंने बताया कि हमलावर एक ही था जिसका टारगेट अशोक मान नाम का व्यक्ति था. हमलावर सिर्फ और सिर्फ आप कार्यकर्ता अशोक मान को ही मारने के लिए आया था.

उनसे इतर, काफिले में मौजूद लोग इस बात से इतफाक नहीं रख रहे. काफिले में मौजूद लोगों ने कहा कि हमलावर तीन-चार की संख्या में थे और छह से सात राउंड गोली चली. हमले को लेकर नरेश यादव ने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. मुझे हमले के पीछे का कारण नहीं पता है लेकिन यह अचानक हुआ. जिस गाड़ी में मैं था, उस पर हमला किया गया. मुझे भरोसा है कि अगर पुलिस ने सही तरीके से जांच की तो हमलावर पकड़े जाएंगे.

वहीं आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली पुलिस पर जमकर हमला बोला. संजय ने ट्वीट किया कि महरौली विधायक नरेश यादव के काफिले पर हमला, अशोक मान की सरेआम हत्या, ये है दिल्ली में कानून का राज, मंदिर से दर्शन करके लौट रहे थे नरेश यादव.

गौरतलब है कि मंगलवार को हुई मतगणना में दक्षिणी दिल्ली की महरौली विधानसभा सीट पर आप के प्रत्याशी नरेश यादव ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी की कुसुम खत्री को 18161 वोट से हराकर जीत हासिल की थी. बता दें कि दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा में आप ने 62 सीटों पर जीत हासिल की है और आप की वोट हिस्सेदारी 53.57 प्रतिशत रही. बीजेपी ने आठ सीटों पर जीत हासिल की और उसे 38.51 प्रतिशत वोट मिले.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.