Take a fresh look at your lifestyle.

विधायक ढुल्‍लू महतो और पूर्व मंत्री समर्थकों के बीच फायरिंग

73वें स्‍वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
पं रामदेव पांडेय, सनातन धार्मिक अनुष्‍ठान व ज्‍योतिषीय परामर्श
0 26
स्‍वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
प्रतिमा कुमारी, राष्‍ट्रीय महासचिव, लोजपा

Dhanbad: यहां दुर्गा पूजा के उत्‍सव में भंग पड़ गया है. भाजपा के बाहुबली विधायक ढुलू महतो और कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो के समर्थकों के बीच फायरिंग और बमबारी हुई है. इसमें पूर्व सांसद का एक भतीजा घायल हो गया है. त्‍योहार के बीच माहौल तनावपूर्ण है.

जानकारी के अनुसार प्राण चौहान तथा सदेश चौहान को गोली लगी है. घायलों में पूर्व सांसद योगेश प्रसाद योगेश का भतीजा प्राण चौहान भी शामिल हैं, जिनका इलाज पीएमसीएच में चल रहा है.

लोयाबाद थाना क्षेत्र के कनकनी चार नंबर में विधायक ढुल्‍लू महतो समर्थक हरेंद्र चौहान और पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो समर्थक राहुल चौहान गुट के बीच अदावत चलती है.

सोमवार सुबह दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहा-सुनी हुई. शाम को राहुल चौहान गुट के सदेश चौहान की पिटाई कर दी गई. इसके बाद बात बिगड़ गई.

विधायक ढुल्‍लू महतो के खिलाफ कार्रवाई के लिए सड़क पर उतरे लोग

महानवमी के  मौके पर जब सब कोई दुर्गोत्सव के उल्लास में डूबा हुआ था रात करीब दस बजे अचानक दोनों गुटों के बीच संघर्ष शुरू हो गया. गोलियों की तड़तड़ाहट और बमों की आवाज से कनकनी चार नंबर गूंज उठी.

सूचना मिलते ही लोयाबाद थाना की पुलिस पहुंची. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए बाघमारा के एसडीपीओ ने पुटकी और केंदुआडीह थाना की पुलिस को भी बुला लिया.

जैसे ही सूचना मिली पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो के समर्थक भी जुट गए. विधायक ढुल्‍लू महतो के समर्थकों पर हमला करने का आरोप लगाते हुए सड़क जाम कर दिया. सड़क पर उतरे लोगों ने पुलिस पर एक पक्षीय कार्रवाई का आरोप लगाया.

आधी रात को पुलिस ने विधायक समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद लोग शांत हुए. इस मामले को लेकर कनकनी चार नंबर में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. पुलिस कैंप कर घटना पर नजर रख रही है.

73वें स्‍वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
प्रेम शाही मुंडा, केंद्रीय अध्‍यक्ष, आदिवासी जन परिषद

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.