कांग्रेस विधायक अनूप सिंह के खिलाफ एफआईआर, दीपक राव सिंह ने लगाए गंभीर आरोप

by

Ranchi: बेरमो के कांग्रेस विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज किया गया है. यह एफआईआर दीपक राव सिंह ने कराई है. इसमें उन्‍होंने बेरमो विधायक अनूप सिंह के खिलाफ रांची के अरगोड़ा थाने में शिकायत की है. दर्ज एफआईआर में दीपक ने कहा है कि विधायक अनूप सिंह ने साजिश कर अपने सहयोगियों को फंसाया है. उन्‍होंने इसमें कहा है कि विधायक अनूप सिंह और अन्य के जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्‍छप और नमन विक्‍सल कोंगाड़ी के खिलाफ खिलाफ साजिश के लिए प्राथमिकी दर्ज करें.

Read Also  तिरंगा झंडा लगाते हाईवोल्टेज तार की चपेट में आने से 3 की मौत

कैश कांड में गिरफ्तार विधायकों के खिलाफ साजिश रचने का आरोप

एफआईआर के आवेदन में कहा गया है बीते 29 जुलाई इरफान अंसारी अन्य दो विधायक राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी के साथ निजी काम के लिए गुवाहाटी गए थे, वे 30 जुलाई को कोलकाता लौट आए. विश्व आदिवासी दिवस 9 अगस्त को है. सभी विधायक इस मौके पर वितरण के उद्देश्य से साड़ी खरीदने का फैसला किया. हालांकि पश्चिम बंगाल की पुलिस ने रानीहाटी में उनकी कार को रोक लिया. बिना किसी अधिकारी के उस कार की तलाशी ली. तलाशी के दौरान पश्चिम बंगाल पुलिस को 48 लाख रुपये नकद मिले, जो साड़ियां खरीदने के लिए रखे हुए थे. 

दीपक ने आवेदन में कहा है कि स्पष्टीकरण के बावजूद पश्चिम बंगाल पुलिस ने बिना किसी प्राधिकार के उन्हें उनके ड्राइवर और दोस्त के साथ हिरासत में ले लिया.

Read Also  तिरंगा झंडा लगाते हाईवोल्टेज तार की चपेट में आने से 3 की मौत

दर्ज करायी गयी शिकायत में कहा गया है कि 31 जुलाई को कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल सिंह उर्फ ​​अनूप सिंह ने तीनों विधायक और अन्य के खिलाफ अरगोड़ा थाना में जीरो एफआईआर दर्ज कराया था. इसके बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी को गिरफ्तार कर लिया. ​​

एफआईआर में अनूप सिंह के वायरल फोटो का जिक्र

आवेदन में कहा गया है कि अनूप सिंह ने आरोप लगाया है कि डॉ. इरफान अंसारी , राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी के साथ उन्हें भी झारखंड में झामुमो और कांग्रेस की वर्तमान सरकार को गिराने के लिए रिश्वत की पेशकश की गयी थी. इसके लिए असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा के साथ एक बैठक करने की बात थी. हालांकि सोशल मीडिया पर असम के सीएम और अनूप सिंह का फोटो वायरल हुआ है. क्योंकि अनूप सिंह असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा से पहले ही मिल चुके हैं और उन्हें जानते हैं, इसलिए ऐसी बैठक की कोई आवश्यकता नहीं है, जैसा कि ​​अनूप सिंह ने आरोप लगाया है. 

Read Also  तिरंगा झंडा लगाते हाईवोल्टेज तार की चपेट में आने से 3 की मौत

दर्ज शिकायत में कहा गया है कि ​​इससे पता चलता है कि ​​अनूप सिंह ने राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी के साथ डॉ. इरफान अंसारी को फंसाने की योजना अपने सहयोगियों के साथ मिलकर बनाई. अनूप सिंह ने डॉ. इरफान अंसारी को अन्य दो विधायक राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी के साथ इस तरह के फर्जी और मनगढ़ंत मामले में फंसाया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.