FIFA WC : मोरक्को को आत्मघाती गोल पड़ा भारी, रोमांचक मुकाबले में ईरान 1-0 से जीता

by

सेंट पीटर्सबर्ग : आखिरी मिनटों में मोरक्को के अजीज बोहादोज के आत्मघाती गोल की बदौलत ईरान ने फीफा विश्व कप के पहले मैच में शुक्रवार को 1-0 से जीत दर्ज की तो खिलाड़ियों के जश्न को देखकर लगा मानों उन्होंने विश्व कप जीत लिया हो. गोलरहित ड्रा की ओर बढ़ता दिख रहा यह मैच नाटकीय ढंग से खत्म हुआ जब बोहादोज ने इंजुरी टाइम में गलती कर डाली जो मोरक्को पर भारी पड़ गयी.
ग्रुप बी में स्पेन और पुर्तगाल जैसी मजबूत टीमें भी हैं. बोहादोज गोल के पास ईरानी स्ट्राइकर का शॉट बचाने के लिये दौड़े थे लेकिन उनका हेडर अपने गोल के भीतर ही चला गया. गोल होते ही ईरान के खिलाड़ी खुशी से झूम उठे मानो विश्व कप ही जीत लिया हो. पहले हॉफ में मोरक्को का प्रदर्शन शानदार रहा और ईरान को मौके नहीं मिला.

हाकिम जियाच, अयूब अल काबी और मेहदी बेनातिया गोल नहीं कर सके. ईरान ने वही लय दिखायी जो चार साल पहले अर्जेंटीना के खिलाफ नजर आयी थी लेकिन अर्जेंटीना के पास लियोनेल मेस्सी थे. ईरान की विश्व कप की तैयारियां आसान नहीं थी. नाइकी ने चार दिन पहले ही खिलाड़ियों को जूतों की आपूर्ति रोक दी थी.

यूनान और कोसोवो के खिलाफ उसके दोस्ताना मैच रद्द हो गये थे. बीस साल बाद विश्व कप खेल रही मोरक्को की टीम क्वालीफायर में ईरान की तरह अपराजेय रही थी. मोरक्को ने शुरूआत अच्छी की थी लेकिन लय कायम नहीं रख सके.

Categories Sport

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.