Raksha Bandhan 2020: पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं, भाई-बहन के रिश्ते पवित्र

Raksha Bandhan 2020: पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं, भाई-बहन के रिश्ते पवित्र

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई केंद्रीय मंत्रियों …

Read MoreRaksha Bandhan 2020: पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं, भाई-बहन के रिश्ते पवित्र

रक्षाबंधन स्‍पेशल शहनाज हुसैन के ब्‍यूटी टिप्‍स

रक्षाबंधन स्‍पेशल शहनाज हुसैन के स्‍पेशल ब्‍यूटी टिप्‍स

रक्षाबंधन के इस पवित्र दिन में आकर्षक और सम्मोहक दिखने के लिए आप चटकीले रंग बाले रॉयल ब्लू, लाल, गुलाबी या मैरून रंग के परिधान या सादा लिबास दोनों ही पहन सकती हैं लेकिन मौसम के लिहाज़ से आपको ग्लैमरस या स्टाइलिश लुक पाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खों की मदद लेनी होगी.

Raksha Bandhan 2020: ये स्‍पेशल गैजेट्स आपकी प्यारी बहन के लिए बन सकते हैं बेस्ट गिफ्ट

Raksha Bandhan 2020: ये स्‍पेशल गैजेट्स आपकी प्यारी बहन के लिए बन सकते हैं बेस्ट गिफ्ट

Ranchi: इस बार देश में रक्षाबंधन, 3 अगस्त को सेलिब्रेट किया जाएगा. रक्षाबंधन भाई-बहन के रिश्ते का प्रसिद्ध त्यौहार है और यह अटूट रिश्ते को भी दर्शाता है. इस बार रक्षाबंधन को अगर आप और भी यादगार और खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो यहां हम आपको कुछ खास गैजेट्स के बारे में बता रहे हैं जो आपकी बहन के लिए खास हो सकते हैं.

Infinix iRockeR

इस राखी पर आप Infinix का ट्रू वायरलेस ईयरबड्स ‘iRockeR’ को भी गिफ्ट कर सकते हैं.इसकी कीमत 14,99 रुपये रखी गई है. कंपनी ने इसे तीन कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है. ये ब्लैक, ब्लू और व्हाइट में लॉन्च किया गया है. लेकिन ब्लू कलर वेरिएंट को अगले महीने सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. ये ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी फीचर के साथ आता है. साथ ही, इसमें आपको बेस बूस्ट सपोर्ट भी मिलता है. इसका फायदा ये होता है कि जिन यूजर्स को हाई बेस पर गाना सुनना पसंद है उनको बेहतर बेस बूस्ट मिलता है.

 Goose Egg डिजाइन की वजह से ये आपके कानों में फिट बैठता है. इसमें 20 घंटे तक का म्यूजिक प्ले सपोर्ट मिलता है. इसके चार्जिंग केस में 300mAh की बैटरी दी गई है. जबकि इसके दोनों बड्स में 40mAh की बैटरी बैटरी दी गई है. एक बार चार्ज करने पर आप इसे 3 घंटे तक इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं, केस के साथ ये 20 घंटे तक काम करता है. इसमें मल्टी फंक्शन टच बटन कंट्रोल दिया गया है. साथ ही, ये गूगल वॉयस असिस्टेंस सपोर्ट के साथ आता है. आप कॉल पिक करने और म्यूजिक प्ले या पाउज करने के लिए टच कंट्रोल बटन का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस ट्रू वायरलेस ईयरबड्स के बड्स का वजन महज 4.6 ग्राम है और ये 6mm के ऑडियो ड्राइवर के साथ आता है.

Saregama Carvaan

सारेगामा का कारवां इस समय एक बेस्ट गिफ्ट साबित हो सकता है. इस कोरोना काल में जब सभी लोग घर से काम कर रहे हैं ऐसे में कई बार बोर होना आम बात हो जाती है. इसलिए सारेगामा का म्यूजिक प्लेयर कारवां आपकी बहन के लिए बेस्ट गिफ्ट बन सकता है. इसमें आपको रेडियो के अलावा पेन ड्राइव का सपोर्ट और 5000 प्री-इंस्टॉल गाने भी मिलेंगे जो आपको पुराने दौर की याद ताजा करा देंगे. Amazon और Flipkart पर इसकी कीमत 5990 रुपये से शुरू होती है. कारवां का डिजाइन और इसका साउंड आपको पसंद आएगा.

Audio-Technica headphone

इस राखी आप प्यारी बहन को एक हाई क्वालिटी हेडफोन देने की सोच रहे हैं तो आप जर्मन बेस्ड कंपनी Audio-Technica के ATH-M20x हेडफोन के बारे में विचार कर सकते हैं. यह हाई क्वालिटी साउंड से लैस है. इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि यूजर को ज्यादा आराम मिल सके. इस हेडफोन का वजन 190 ग्राम है. और यह एक 3 मीटर लम्बी केबल के साथ आता है. इसका Driver Diameter 40 mm का है. इस हेडफोन को इस्तेमाल करना आसान है, कंपनी ने इसमें हाई क्वालिटी मटिरियल का इस्तेमाल किया है, ताकि इसे लंबे समय तक यूज़ किया जा सके. अमेजन इंडिया पर इसकी कीमत 4,599 रुपये है.

Realme Powerbank

इस राखी पर आप पावरबैंक भी गिफ्ट कर सकते हैं. वैसे आपको मार्केट में कई पावरबैंक मिल जायेंगे लेकिन Realme का हाल ही में लॉन्च हुआ रियलमी 30W डार्ट चार्ज 10,000mAh का पावर बैंक एक अच्छा ऑप्शन इसलिए साबित हो सकता है क्योंकि यह स्मार्टफोन को काफी फ़ास्ट चार्ज कर सकता है. इसे 1,999 रुपये में खरीदा जा सकता है.पावर बैंक के चार्जिंग लेवल का पता लगाने के लिए यूजर्स को एलईडी लाइट्स की सुविधा मिलती है. डिवाइस USB-A पोर्ट से लैस है जो आपके स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए 30W आउटपुट दे सकता है. यह 10W, 15W, 18W और 20W चार्जिंग स्टैंडर्ड का भी सपोर्ट करेगा. इसके अलावा, यूएसबी टाइप-सी आउटपुट भी है. इसका मतलब यह है कि आप न केवल 30W पर दूसरे डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं, आप पावर बैंक को भी 30W पर चार्ज कर सकते हैं.

Infinix का Smart 4 Plus

अगर आप अपनी बहन को एक स्‍मार्टफोन गिफ्ट करना चाहते हैं तो Infinix का Smart 4 Plus एक बेहतर विकल्‍प हो सकता है. इसके पीछे बड़ी वहज इसका 6000 एमएएच का बैटरी पावर और 6.82-इंच एचडी+ (720×1,640 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है, जो आपकी बहन को खूब पसंद आएगा. सबसे खास इसकी कीमत है 7999 रुपये.

नया इनफिनिक्स स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो ए25 चिपसेट पर काम करता है और इसमें 3 जीबी रैम मिलती है. फोन में 32 जीबी स्टोरेज शामिल है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

इसके डुअल रियर कैमरा सेटअप में एक 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा एफ/1.8 अपर्चर के साथ और एक डेप्थ सेंसर मिलता है. रियर कैमरे ऑटो सीन डिटेक्शन, एआई एचडीआर, एआई 3डी ब्यूटी, पैनोरमा और एआर एनिमोजी जैसे फीचर्स को सपोर्ट करते हैं. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए Infinix Smart 4 Plus में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है, जो वाटरड्रॉप नॉच के अंदर सेट है.

Raksha Bandhan 2020: कब है भाई-बहनों के प्‍यार वाला त्‍योहार, 29 साल बाद आया ऐसा फलदायी संयोग

Raksha Bandhan 2020: कब है भाई-बहनों के प्‍यार वाला त्‍योहार, 29 साल बाद आया ऐसा फलदायी संयोग

रक्षा बंधन कब है | Raksha Bandhan kab hai: साल 2020 में गुरू श्रावण पुर्णिमा 3 अगस्‍त को है. अगर आप गूगल या किसी भी सर्च इंजन पर यह खोज रहे हैं कि रक्षा बंधन कब है तो यह जान लें कि रक्षा बंधन हर साल श्रावण पुर्णिमा को मनाया जाता है और इस साल यह योग 3 अगस्‍त को पड़ रहा है, इसलिए रक्षा बंधन भी 3 अगस्‍त को मनाया जाएगा.

Raksha Bandhan WhatsApp Status and Massages 2019: अपनी बहन से दूर हैं तो भेजें ये दिल छू लेने वाले बधाई संदेश

Raksha Bandhan WhatsApp Status and Massages 2019: अपनी बहन से दूर हैं तो भेजें ये दिल छू लेने वाले बधाई संदेश

Raksha Bandhan WhatsApp Status and Massages 2019: भाई और बहन के प्रेम के …

Read MoreRaksha Bandhan WhatsApp Status and Massages 2019: अपनी बहन से दूर हैं तो भेजें ये दिल छू लेने वाले बधाई संदेश

रक्षा बंधन 2019 में क्‍या गिफ्ट दें जो बहन के लिए लकी हो

रक्षा बंधन 2019 में क्‍या गिफ्ट दें जो बहन के लिए लकी हो

रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) का त्योहार भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक है. …

Read Moreरक्षा बंधन 2019 में क्‍या गिफ्ट दें जो बहन के लिए लकी हो

रक्षा बंधन में राखी के साथ कलाई में बांधे मौली, होंगे कई फायदे

रक्षा बंधन में राखी के साथ कलाई में बांधे मौली, होंगे कई फायदे

15 अगस्त को रक्षा बंधन का त्यौहार है. बहनें अपनी भाई की …

Read Moreरक्षा बंधन में राखी के साथ कलाई में बांधे मौली, होंगे कई फायदे