चुनाव टिकट के लिए लालटेन लेकर पार्टी दफ्तर पर अनशन

चुनाव टिकट के लिए लालटेन लेकर पार्टी दफ्तर के सामने आमरण अनशन

Bihar Election 2020: पांच साल फिल्‍ड में पार्टी के लिए पसीना बहाने के बाद अब हर कोई चुनाव टिकट पाना चाहता है. इसके लिए बिहार में इन दिनों कई तरह-तरह के नजारे देखने को मिल रहे हैं. तेज तर्रार कार्यकर्ताओं ने अपने चुनाव टिकट की दावेदारी शुरू कर दी है. ऐसा ही एक अनोखा वाक्‍या पटना आरजेडी ऑफिस के बाहर देखने को मिला.

रविवार को पटना स्थित आरजेडी कार्यालय के बाहर टिकट के लिए उम्मीदवारों ने धरना प्रदर्शन किया. दो आरजेडी कार्यकर्ता सुबह सात बजे से ही आरजेडी कार्यालय के गेट पर आमरण अनशन पर बैठे थे. दोनों टिकट देने की मांग कर रहे थे. धरना दे रहे कार्यकर्ताओं में मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र से गोरख ठाकुर और अरवल जिले के निखिल कुमार शामिल हैं.

आशा है कि पार्टी देगी टिकट

प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ता ने कहा कि मैं सुबह सात बजे से धरने पर बैठा हुआ था. लालटेन हमारे पार्टी का चिन्ह है और हमारे जैसे एक-एक कार्यकर्ता का कहना है कि इस चिन्ह को जिताकर हम लोगों को विधानसभा भेजना है. वहीं गोरख ठाकुर का कहना है कि मैं वहां से पिछले तीन टर्म से जीते हुए उम्मीदवार के विरोध में रहने का काम कर रहा हूं और आशा है कि पार्टी मुझे वहां से टिकट देगी.

आलाकमान तक पहुंचाना है मैसेज

मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा से आने वाले गोरख ठाकुर का कहना है कि अगर पार्टी हमलोग जैसे कार्यकर्ता का सम्मान नहीं करेगी तो ऐसे में हम पार्टी के निकट अपनी जान देने का काम करेंगे. जरूरत पड़ी तो आत्मदाह भी करेंगे. मैं पार्टी से रुष्ठ नहीं हूं, मैं अपनी पार्टी से संतुष्ट हूं. यहां धरना देने का कारण यही है कि मुझे अपना मैसेज ऊपर पहुंचाना है कि मैं भी वहां से उम्मीदवार हूं.

काफी दिनों से हैं पार्टी के एक्टिव मेंबर

मालूम हो कि बिहार में विधानसभा चुनाव नजदीक है, ऐसे में टिकट की दावेदारी पक्की करने को लेकर कैंडिडेट लगातार पार्टी कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. इसी क्रम में आज आरजेडी कार्यालय के बाहर मुजफ्फरपुर के कुढ़नी से आए दो आरजेडी नेता टिकट की दावेदारी को लेकर अनशन पर बैठ गए. बता दें कि आरजेडी नेता रामसेवक ठाकुर काफी दिनों से पार्टी के एक्टिव मेम्बर हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top